नेशनल

'जय श्री राम' का नारा लगाने वाले नीतीश के मुस्लिम मंत्री के खिलाफ जारी हुआ फतवा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
192
| जुलाई 30 , 2017 , 16:21 IST | पटना

बिहार विधानसभा में विश्वास मत के दौरान जय श्रीराम के नारे लगा कर सुर्खियों में आए नीतीश की पार्टी के मुस्लिम विधायक और अब मंत्री बन चुके खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद के खिलाफ मुस्लिम कट्टरपंथियों ने फतवा जारी कर दिया है। इमारत शरिया के मुफ्ती सुहैल कासमी ने फतवा जारी कर खुर्शीद को इस्लाम से बेदखल कर दिया है।

RDESController

इतना ही नहीं फतवे के आधार पर उनका निकाह भी टूट गया है। फतवे के अनुसार उन्हें अपने इस काम के लिए तौबा करके फिर से निकाह करना होगा। अपने खिलाफ जारी फतवे पर प्रतिक्रिया जारी करते हुए खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने कहा- किस उम्मीद के साथ क्या मकसद लेकर मैंने जय श्री राम के नारे लगाए, ये खुदा बेहतर कोई नहीं जानता। रहा सवाल खुदा का तो कोई खुदा कहता है, कोई श्री राम कहता है। एक शक्ति है जो दुनिया को चला रही है।

खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने कहा- बिहार की जनता के लिए, उसकी तरक्की, हिफाजत के लिए, देश की भलाई के लिए आपकी सौहार्द बनाए रखने के लिए अगर मुझे जय श्री राम कहना पड़ेगा तो उसके लिए कल भी पीछे नहीं हटा था आज भी पीछे नहीं हटूंगा।

हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली। खुर्शीद अहमद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा कि अगर किसी को मेरी बात से ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगता हूं। 


कमेंट करें