विज्ञान/टेक्नोलॉजी

इंतजार ख़त्म, देखिए कुछ ऐसा होगा Nokia 2 (फीचर्स)

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
114
| जुलाई 21 , 2017 , 16:40 IST | मुंबई

नोकिया ने अभी तक नोकिया 6, नोकिया 5 और नोकिया 3 एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। इस महीने की शुरुआत में नोकिया के आने वाले स्मार्टफोन के लिए नोकिया के चिपसेट को लेकर लीक में जानकारी सामने आई थी, और तभी नोकिया के बेहद किफ़ायती स्मार्टफोन Nokia 2 के बारे में पता चला था। Nokia 2 (स्नैपड्रैगन 212 के साथ) को 2017 में आने वाला नोकिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया गया था। लेकिन अब, आने वाले एंट्री लेवल नोकिया 2 हैंडसेट की तस्वीर लीक हुई है।

चीनी सोशल मीडिया साइट वायदू पर नोकिया 2 की तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर को चीनी सोशल मीडिया में पोस्ट करने वाले ने दावा किया है कि यह नोकिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन होगा। इस तस्वीर से आने वाले नोकिया 2 के डिज़ाइन का पता चला है। हालांकि, इस तस्वीर में नोकिया 2 की तुलना नोकिया 3 से की गई है। इस लीक में भी दोहराया गया है कि नोकिया 2 में स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर होगा। लेकिन इसी के साथ यह भी बताया गया है कि नोकिया 2 में इसी स्तर वाला एसडी210 दिया जा सकता है। तस्वीर में आगे की तरफ कोई फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिखाई दे रहा है। बता दें कि नोकिया 3 में भी फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है। नोकिया अपने आने वाले एंट्री लेवल एंड्रॉयड हैंडसेट में ऑनस्क्रीन नेविगेशन बटन दे सकती है। इससे पहले आए नोकिया के तीनों हैंडसेट में कैपेसिटिव नेविगेशन बटन दिए गए हैं।

स्क्रीन की बात करें तो नोकिया 2 में भी नोकिया 3 की तरह ही पांच इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। यह पहली बार देखने में नोकिया के लूमिया 620 जैसा लग रहा है। नोकिया 2 का रियर लुक नोकिया 3 जैसा ही होने की खबरें हैं। फिलहाल, पूरी दुनिया को एचएमडी ग्लोबल के फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 पेश किए जाने का इंतजार है। नोकिया 8 को 31 जुलाई को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इसके अलावा पहले लीक हुई जानकारी के मुताबिक, Nokia 7, Nokia 8 और Nokia 9 में स्नैपड्रैगन 630, स्नैपड्रैगन 660 और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होंगे।