नेशनल

मुश्किल में बाबा रामदेव: इस बयान पर जारी हुआ गैर जमानती वारंट

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
160
| जून 15 , 2017 , 14:52 IST | रोहतक

रोहतक की जिला अदालत ने योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। अदालत ने रोहतक के एसपी को निर्देश दिया है कि बाबा रामदेव को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जाए। बता दें कि इस मामले में कई बार आदेश मिलने के बावजूद बाबा रामदेव कोर्ट में पेश नहीं हुए। कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने रामदेव के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का केस दर्ज कराने के लिए अदालत में याचिका दायर की थी।

Ramdev

बाबा रामदेव ने कहा था- जो भारत माता की जय नहीं बोलेगा उसके सिर कलम कर दिए जाए

जाट आरक्षण आंदोलन में हिंसा के बाद रोहतक में सद्भावना सम्मेलन हुआ था। इसमें भाग लेने स्वामी रामदेव भी पहुंचे थे। आरोप है कि सम्मेलन में उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया। कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा ने इस संबंध में स्वामी रामदेव के खिलाफ मामला दजे कराने के लिए अदालत में याचिका दी।

बत्रा ने आरोप लगाया कि सम्मेलन में अपने भाषण में स्वामी रामदेव ने कहा कि यदि उनके हाथ कानून से बंधे नहीं होते तो भारत माता की जय नहीं बोलने वाले लोगों के सिर कलम कर देते। पूर्व मंत्री बत्रा ने इसके लिए बाबा रामदेव के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

कोर्ट में पेश नहीं हुए रामदेव

इस मामले में अदालत ने रामदेव को कई बार पेश होने को कहा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए। पिछली पेशी पर केवल पेश होने का वारंट जारी किया गया था। बुधवार को मामले में जस्टिस हरीश गोयल की अदालत में सुनवाई हुई। इसके बाद उन्होंने बाबा रामदेव के पेश न होने पर गैर जमानती वारंट जारी कर दिया।

बुधवार को इस मामले पर हरीश गोयल की अदालत में सुनवाई शुरू हुई। आज भी जब रामदेव पेश नहीं हुए तो अदालत ने इस पर कड़ा संज्ञान लिया और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

Ramdev 2

 


कमेंट करें