इंटरनेशनल

उत्तर कोरिया हुआ और खतरनाक, बनाया हाइड्रोजन बम!

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
121
| सितंबर 3 , 2017 , 11:49 IST | सोल

उत्तर कोरिया ने बैलिस्टिक मिसाइल पर लगाए जाने में सक्षम परमाणु बम को विकसित कर लिया है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ने किम जोंग उन की नए बम का निरीक्षण करते हुए तस्वीरें जारी की हैं। एजेंसी का कहना है कि ये हाइड्रोजन बम है।

22

इंटरनेशनल विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया ने परमाणु हथियारों की अपनी क्षमताओं को आगे बढ़ाया है, लेकिन अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उसने बम को मिसाइल पर लगाने में सफलता हासिल की है या नहीं। सरकारी न्यूज एजेंसी के मुताबिक किम जोंग उन ने परमाणु हथियार इंस्टीट्यूट के वैज्ञानिकों से मुलाकात की और हथियारों के विकास के काम को निर्देशित किया है।

एजेंसी ने किम के हवाले से कहा, यह अत्यधिक विस्फोटक शक्ति के साथ हमारे प्रयासों और तकनीक से बना थर्मोन्यूक्लियर हथियार है। हाइड्रोजन बम के सभी तत्व 100 फीसदी स्वदेश निर्मित हैं।

North korea

आपको बता दें कि, अभी हाल ही में उत्तर कोरिया ने कई मिसाइल परीक्षण किए हैं। साथ ही ऐसे कई हथियारों का भी परीक्षण किया गया है जिनकी पहुंच अमेराका तक है। उत्तर कोरिया पिछले सप्ताह ही जापान के ऊपर से एक मिसाइल दागी थी और जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने इसे अभूतपूर्व खतरा बताया था।


कमेंट करें