इंटरनेशनल

शांति की राह पर किम जोंग! पत्नी के साथ म्यूजिक कंसर्ट में किया डांस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
787
| अप्रैल 2 , 2018 , 18:45 IST

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन इन दिनों बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। किम जोंग उन अपनी पत्नी के साथ दक्षिण कोरिया गए और वहां पत्नी के साथ म्यूजिक कंसर्ट में डांस किया। इतना ही नहीं दक्षिण कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में आयोजित एक म्यूज़िक कसंर्ट में तालियां बजाकर कलाकारों का उत्साह बढ़ा रहे थे।

नॉर्थ और साउथ कोरिया के बदलते रिश्ते के संकेत

बता दें कि ये कलाकार देशी नहीं बल्कि सीमा पार दक्षिण कोरिया से आए थे। दोनों देशों के बदलते रिश्तों का संकेत देते इस कार्यक्रम में किम जोंग उन अपनी पत्नी के साथ मौजूद थे।

कलाकारों से मिले किम जोंग

रिपोर्टों के मुताबिक किम जोंग दक्षिण कोरियाई पॉप कलाकारों की प्रस्तुति पर ताली बजाते रहे और बाद में स्टेज के पीछे जाकर कलाकारों से मिले। उन्होंने कलाकारों के साथ तस्वीर भी खिंचाई। बीते एक दशक में ये पहली मौका है जब दोनों देशों के नेता मिलने की तैयारी कर रहे हैं और उसके पहले दक्षिण कोरियाई कलाकारों की टीम उत्तर कोरिया आई है।

प्योंगयांग में संगीत के दो कार्यक्रम हैं जिनमें 11 से ज़्यादा कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इस साल की शुरूआत में हुए विंटर ओलंपिक में उत्तर कोरिया ने भी अपने कलाकार दक्षिण कोरिया भेजे थे।

कई महीनों के तनाव के बाद दोनों देशों के संबंधों में नरमी देखने को मिल रही है। दक्षिण कोरिया की मीडिया के मुताबिक इस कांसर्ट का नाम 'स्प्रिंग इज़ कमिंग' रखा गया है जो रविवार शाम 1500 सीटों वाले ईस्ट प्योंगयांग ग्रेंड थियेटर में शुरू हुआ। सभी कलाकार मंगलवार को फिर से प्रस्तुति देंगे।


कमेंट करें