इंटरनेशनल

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- युद्ध के लिए हम भी हैं तैयार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| अप्रैल 11 , 2017 , 15:26 IST | नयी दिल्ली

लगातार मिसाइल परीक्षण कर हमेशा चर्चा में रहने वाला मुल्क उत्तर कोरिया और कुछ दिन पहले सीरिया में मिसाइल दागने वाले अमेरिका के बीच युद्ध छिड़ने की आशंका पैदा होने लगी है। सीरिया पर मिसाइलें दागने के बाद अमेरिका ने अपना जंगी जहाज कोरियाई प्रायद्वीप में भेज दिया है। जिससे तिलमिलाते हुए उत्तर कोरिया ने भी धमकी दी है कि वो भी जंग के लिए तैयार है।

Kobane-air-strikes

बीते शुक्रवार को अमेरिकी नौसेना ने सीरिया के इडलिब प्रांत में एक के बाद एक 59 मिसाइलें दागी थी। इसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से उत्तर कोरिया को कड़ा संदेश माना जा रहा है। यही नहीं मिसाइलें दागने के बाद अमेरिका ने अपना एक जंगी जहाज सिंगापुर से उत्तर कोरिया की तरफ भेज दिया है।

माना जा रहा है कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर दबाव बनाना चाह रहा है। जिससे उत्तर कोरिया अपनी मिसाइल परीक्षण की सभी परियोजनाओं को बंद कर सके। लेकिन अमेरिका के इस एक्शन का रिएक्शन सामने आने लगा है। उत्तर कोरिया की तरफ से कहा गया है कि वो अमेरिका से युद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है, और अगर जरूरत पड़ी तो वो अमेरिका के खिलाफ बड़े से बड़े हथियार के इस्तेमाल से भी नहीं चूकेंगे।

Plane_bomb_300915


उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी KCNA के मुताबिक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप में जंगी जहाज भेजने का कदम जल्दबाजी में उठाया है। वह हमारी सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा है। अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप पर जंगी जहाज भेजने के बाद उत्तर कोरिया का यह पहला बयाना है। उन्होंने कहा कि यदि अमेरिका युद्ध चाहता है, तो उत्तर कोरिया इसके लिए पूरी तरह तैयार है।

Main_1200

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप उत्तर कोरिया पर हमले के संकेत पहले ही दे चुके हैं। अमेरिका ने साफ कहा था कि अगर संयुक्त राष्ट्र उत्तर कोरिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है, तो वह खुद कार्रवाई करेगा


कमेंट करें