इंटरनेशनल

उत्तर कोरिया की इस हरकत से हिल गया अमेरिका, देखिए ऐसे गिर गया व्हाइट हाउस

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
193
| अप्रैल 28 , 2017 , 18:49 IST | प्योनयोग

उत्तर कोरिया पर भले ही जंग का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन इससे बेपरवाह तानाशाह किंम जोंग उन के तल्ख तेवर बरकरार हैं। अब प्योंगयोंग ने एक ऐसा वीडियो जारी किया है, जिससे अमेरिका और उसके सहयोगी देशों की त्योरियां चढ़ना तय है दरअसल, उत्तर कोरिया ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें मिसाइलों को अमेरिकी संसद भवन पर हमला करते दिखाया गया है।

Wh1

तीसरे विश्व युद्ध की तस्वीर!

वीडियो में तीसरे विश्व युद्ध की कल्पना की गई है और वीडियो में इन मिसाइलों को अमेरिकी युद्धपोत को तबाह करते हुए भी देखा जा सकता है। संगीत और ग्राफिक्स के इस्तेमाल के साथ दिखाए गए इस वीडियो में उत्तर कोरियाई मिसाइलें वॉशिंगटन में व्हाइट हाउस पर भी कहर बरपा रही हैं।

Wh 3

साथ ही उत्तर कोरिया में हालिया सैन्य परेडों और युद्धाभ्यासों की तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया गया है। करीब ढाई मिनट के वीडियो की शुरुआत अमेरिकी सेना की फुटेज से होती है और अंत वॉशिंगटन पर परमाणु मिसाइलों के हमले से। वीडियो के ऑडियो में कहा गया है कि,

अमेरिकी युद्धपोत के गले में मिसाइलें चाकू की तरह पैवस्त होंगी। अमेरिकी बमवर्षक विमान आग्नेय हमले का शिकार होकर धाराशायी होंगे

कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बरकरार

माना जा रहा है कि ये वीडियो कोरियाई प्रायद्वीप में बरकरार हालात को और भड़का सकता है। अमेरिकी युद्धपोत यूएसएस कार्ल विन्सन इस इलाके की ओर बढ़ रहा है। दूसरी ओर अमेरिकी सेना दक्षिण कोरिया और जापान के साथ लगातार युद्धाभ्यास कर रही है।

Cv

जवाब में उत्तर कोरिया की सेना भी युद्धाभ्यास कर रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कह चुके हैं कि अगर उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण बंद नहीं किये तो वॉशिंगटन के पास सभी विकल्प खुले हैं। वहीं किम जोंग उन प्रशासन ने भी धमकी दी है कि अगर अमेरिका ने हमला किया तो जवाब परमाणु हमले से दिया जाएगा।

देखिये वीडियो