इंटरनेशनल

अमेरिका को फिर दी उत्तर कोरिया ने धमकी, कहा जहां चाहेंगे करेंगे न्यूक्लियर टेस्ट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
182
| मई 1 , 2017 , 19:39 IST | सिओल

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच चल रहा तनाव बढ़ता जा रहा है। उत्तर कोरिया ने फिर से धमकी देते हुए कहा कि वह किसी भी समय पर किसी भी जगह न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है। इतना ही नहीं तानाशाह किम जोंग उन एटमी ने युद्ध की धमकी तक दे चुका है।

Kim-jong

जिसके परिणामस्वरूप अमेरिका ने तनाव को देखते हुए पहले ही कोरियाई पेनिनसुला (प्रायद्वीप) में जंगी जहाज कार्ल विन्सन को तैनाती के लिए भेजा है। इसी बीच अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ओसान एयरबेस पर अटैक एयरक्राफ्ट्स ए-10 तैनात किए है।

 विन्सन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि, हम किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

North-korea-missile-tests-were-practice-runs-to-hit-the-us-military-in-japan

उन्होंने कहा कि,

हम कहीं भी और किसी भी समय न्यूक्लियर टेस्ट करने में कैपेबल हैं और इसका फैसला देश की सुप्रीम लीडरशिप को लेना है।


दरअसल, उत्तर कोरिया यूएन सेंक्शंस के बावजूद न्यूक्लियर प्रोग्राम चला रहा है और पिछले महीनें उसने कई बैलिस्टिक मिसाइल टेस्ट भी किए, जिसकी वजह से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव जारी है।

Maxresdefault (2)


जबकि अमेरिका हमेशा से उत्तर कोरिया को न्यूक्लियर प्रोग्राम बंद करने के लिए कहता है। वहीं बीते साल उत्तर कोरिया हाईड्रोजन बम समेत 2 एटमी टेस्ट कर चुका है। साल 2006 से लेकर अब तक उत्तर कोरिया 5 न्यूक्लियर टेस्ट कर चुका है। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने इस प्रोग्राम का मकसद आत्मरक्षा बताया था और कहा था कि हम हर हफ्ते मिसाइल टेस्ट करेंगे। इसके साथ उत्तर कोरिया यह भी कह चुका है कि, अगर मिलिट्री कार्रवाई हुई तो उसका जवाब हम न्यूक्लियर हमले से दिया जाएगा।


कमेंट करें