इंटरनेशनल

उत्तर कोरिया का आरोप, किम जोंग उन का मर्डर करवाना चाहता है CIA

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
161
| मई 5 , 2017 , 19:04 IST | सियोल

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच का तनाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच उत्तर कोरिया ने अमेरिका की खुफिया एजेंसी सीआईए पर उत्तर कोरिया के तानाशाह लीडर किम जोंग उन की हत्या की साजिश करने का आरोप लगाया है।

Jongun

उत्तर कोरियाई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमरिकी और दक्षिण कोरियाई एजेंट किम जोंग उन की हत्या की साजिश कर रहे हैं। वहीं सुरक्षा मंत्रालय ने कहा कि सीआईए और दक्षिण कोरिया के समर्थन वाले एक चरमपंथी संगठन ने किम जोंग की हत्या जैव रासायनिक पदार्थ से करने के लिए उत्तर कोरिया में प्रवेश किया है।

उत्तर कोरियाई समाचार एजेंसी में आए बयान में कहा गया कि इस साजिश में जैव रासायनिक पदार्थो में रेडियोधर्मी पदार्थ और नैनो सबस्टेंस का इस्तेमाल भी शामिल है। इतना ही नहीं किम जोंग उन को सार्वजनिक कार्यक्रम में भी निशाना बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका देते हुए कहा था कि वह किसी भी समय पर किसी भी जगह न्यूक्लियर टेस्ट कर सकता है। इतना ही नहीं तानाशाह किम जोंग उन एटमी ने युद्ध की धमकी तक दे चुका है।

New-North-Korea-textbook-Kim-Jong-Un-learned-to-drive-at-age-3

जिसके परिणामस्वरूप अमेरिका ने तनाव को देखते हुए पहले ही कोरियाई पेनिनसुला (प्रायद्वीप) में जंगी जहाज कार्ल विन्सन को तैनाती के लिए भेजा है। इसी बीच अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ओसान एयरबेस पर अटैक एयरक्राफ्ट्स ए-10 तैनात किए है।


कमेंट करें