इंटरनेशनल

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- जंग की तैयारी है मिसाइल परीक्षण

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
170
| अगस्त 30 , 2017 , 11:17 IST | सिओल

साउथ कोरिया और अमेरिका के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास से नॉर्थ कोरिया पूरी तरह से बौखला गया है। किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा है कि नॉर्थ कोरिया ने जो मिसाइल परीक्षण किया है वो गुआम के लिए ही था। बता दें कि, मंगलवार को नॉर्थ कोरिया ने जापान के ऊपर से अपनी एक मिसाइल का परीक्षण किया थी, जिसे जापान के पीएम शिंजो आबे ने अपने देश के लिए बेहद गंभीर और चिंताजनक बताया है।

वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने नॉर्थ कोरिया के मिसाइल टेस्ट के बाद मंगलवार को वॉर्निंग दी कि हमले का जवाब देने के लिए हमारे सभी ऑप्शन खुले हुए हैं।

बताया जा रहा है कि किम जोंग उन की अगुआई में ही नॉर्थ कोरिया ने ह्वासॉन्ग-12 मिसाइल का टेस्ट किया है। किम का कहना है कि हम कोरियाई लोगों को ताकत देना चाहते हैं ताकि वह डटकर दुश्मन का सामना कर सकें। हमारे पास दुष्ट जापानियों से लड़ने के लिए एक तेजतर्रार प्लान है।

North

बता दें कि, नॉर्थ कोरिया ने अगस्त की शुरुआत में ही अमेरिका प्रशांत क्षेत्र और गुआम में चार ह्वासॉन्ग-12 मिसाइल छोड़ने की धमकी भी दी थी।

गौरतलब है कि उत्तर कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच पिछले दिनों दक्षिण कोरिया और अमेरिकी सुरक्षा बलों ने संयुक्त सैन्य अभ्यास किया था। जिसके बाद उत्तर कोरिया ने कहा था कि अमेरिका हमें परमाणु युद्ध की तरफ धकेलने की प्लानिंग कर रहा है। इसी बीच किम जोंग ने अमेरिकी द्वीप गुआम पर बड़े हमले की धमकी भी दी थी।


कमेंट करें