वीडियो

ख़तरे की घंटी! उत्तर कोरिया ने मिसाइल से ली पृथ्वी की तस्वीरें, दहशत में अमेरिकी प्रशासन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
227
| मई 22 , 2017 , 17:31 IST | प्योंगयोंग

उत्तर कोरिया ने हाल ही में लांच की गई अपनी बैलिस्टिक मिसाइल पर लगे कैमरे के द्वारा ली गई धरती की तस्वीरें सोमवार को जारी की है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, सत्तारूढ़ पार्टी के आधिकारिक समाचार पत्र रोडोंग सिनमन ने रविवार को पकगूसोंग-2 मिसाइल द्वारा ली गई दर्जनों रंगीन तस्वीरें प्रकाशित कीं, जिसमें पृथ्वी की अधिकतम ऊंचाई (जब मिसाइल 560 किलोमीटर की ऊंचाई पर पहुंच जाए) से ली गई तस्वीरें भी शामिल हैं।

949585 (3)

विशेषज्ञों ने संकेत दिए हैं कि समाचारपत्र की पृष्ठ संख्या तीन पर छपी पांच तस्वीरें तब ली गईं मालूम पड़ती हैं, जब मिसाइल दोबारा निचले वातावरण में प्रवेश कर रहा था। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के शासनकाल में इससे पहले कभी भी निचले वातावरण में मिसाइल के दोबारा प्रवेश करने के प्रदर्शन संबंधी डेटा नहीं दिखाए गए थे।

Nk-missile-949587

तस्वीरों का हालांकि विस्तृत रूप से अध्ययन अभी विशेषज्ञों द्वारा किया जाना बाकी है, लेकिन यह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, विशेष रूप से अमेरिका के लिए चिंता की बात हो सकती है। इस साल की शुरुआत में उत्तर कोरियाई नेता ने चेतावनी दी थी कि वे एक ऐसी अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल विकसित करने की प्रक्रिया में हैं, जिसकी पहुंच अमेरिका तक होगी।

Nk-missiles-616294


कमेंट करें