नेशनल

WhatsApp पर भेजा DGCA के अफसरों के खिलाफ अश्लील मैसेज, 34 पायलटों पर गिरी गाज

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
188
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | नयी दिल्ली

चार निजी एयरलाइन कंपनियों के 34 पायलटों को व्हाट्सग्रुप पर अधिकारियों के खिलाफ अश्लील मैसेज पोस्ट करने के विमानन नियामक डीजीसीए की शिकायत पर मंगलवार को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया। पुलिस ने इन पायलटों से इस मामले में पूछताछ भी की है। ये पायलट जेट एयरवेज, स्पाइसजेट, गोएयर और इंडियो के हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय यानी डीजीसीए ने कथित तौर पर व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट भी जमा कराए हैं, जिसमें पायलटों ने कथित तौर पर डीजीसीए पर निशाना साधने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

DGCA-logo1

ये चैट कथित रूप से निदेशक को लीक किए गए। सूत्रों ने बताया कि इनमें से कुछ टेक्स्ट 'बेहद आपत्तिजनक' हैं और इसमें परिवार के सदस्यों तक को अभद्र तरीके से निशाना बनाया गया है। इन पायलटों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था।

Indigo-airlines1

सूत्रों ने कहा कि डीजीसीए के अधिकारी ने इन पायलटों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है और एयरलाइन्स को उनकी मानसिक जांच कराने को भी कहा है क्योंकि वे कोई पद भी ठीक से नहीं लिख पाते हैं। डीजीसीए के संयुक्त महानिदेशक ने पायलटों द्वारा उन्हें लिखे पत्र में उनके पद का सही उल्लेख न करने के लिए आपत्ति जताई थी।

IGI-Delhi-Airport



कमेंट करें