नेशनल

पत्थरबाज को जीप से बांधकर घुमाने वाले मेजर गोगोई को सेना प्रमुख ने किया सम्मानित

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
131
| मई 22 , 2017 , 20:41 IST | श्रीनगर

कश्मीर में पत्थरबाज फारुक अहमद डार को जीप के बोनट पर बांध कर घुमाने वाले इंडियन आर्मी के 53 राष्ट्रीय राइफल के मेजर नितिन गोगोई को सेना प्रमुख बिपिन रावत ने सम्मानित किया है। इंडियन आर्मी ने मेजर नितिन गोगोई को प्रशस्ति पत्र औऱ बैज देकर सम्मानित किया गया है।

इंडियन आर्मी ने कश्मीर में सीमा पार आतंकवादी ताकतों के खिलाफ सफल ऑपरेशन चलाने के लिए मेजर नितिन गोगोई को सम्मानित किया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले मेजर गोगोई पर सेना ने जांच कमेटी बिठाई थी जिसमें उन्हें क्लीन चिट दिया गया था। दरअसल, सेना के जीप पर पत्थरबाज को बांध कर घुमाने वाले एक वीडियो वायरल होने के बाद मेजर गोगोई के खिलाफ जम्मू कश्मीर राज्य पुलिस ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी। लेकिन इंडियन आर्मी ने पुलिस को जवाब देते कहा था कि वो अपनी जांच कमेटी बिठाएंगे।

बता दें कि नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अबदुल्ला ने अपने ट्वीटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया था, जिसके बाद देश भर में इस पर तीखी प्रतिक्रिया हुई थी।

615052017092306

आर्मी की स्वतंत्र जांच कमेटी ने मेजर गोगोई को क्लीन चिट दिया था।

गौरतलब है कि इस मामले में 15 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा 53 राष्ट्रीय राइफल के मेजर नितिन गोगोई के खिलाफ FIR दर्ज करने के दो दिन बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी बैठाई थी।

जांच के बाद मेजर के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई ना करने की अनुशंसा की गई। यहां तक कि वरिष्ठ अधिकारियों ने मेजर के इस फैसले की सराहना की थी क्योंकि इसे पत्थरबाजी से निपटने का बेहतर तरीका माना गया।

सैन्य प्रशस्ति पत्र शौर्य या विशिष्ट सेवा के व्यक्तिगत कृत्यों या ड्यूटी के प्रति समर्पण के लिए दिया जाता है। तीनों सेनाओं के प्रमुखों की ओर से ये बैज प्रदान किए जाते हैं।

Sp 3

 

 

 


कमेंट करें