नेशनल

17 लड़कियों से थे आतंकी खालिद के संबंध, प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड की मुखबिरी के बाद मारा गया

कुलदीप सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
149
| अक्टूबर 10 , 2017 , 14:14 IST | श्रीनगर

पिछले हफ्ते बीएसएफ कैम्प पर हुए हमले का मास्टरमाइंड उमर खालिद मारा तो गया लेकिन आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि उसकी मौत की वजह बनी उसकी एक गर्लफ्रेंड। जी हां महिलाओं को जाल में फंसाने में माहिर उमर खालिद की मुखबिरी सुरक्षाबलों को उसकी एक प्रेग्नेंट गर्लफ्रेंड ने ही की थी। माना जा रहा है कि प्रेग्नेंट होने के बाद उमर खालिद ने अपनी इस गर्लफ्रेंड से पल्ला झाड़ लिया था। 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि बारामूला के लाडोरा में आतंकी छिपे होेने की सूचना मिली थी, जिसके बाद जैश ए मोहम्मद कमांडर उमर खालिद को मार गिराया गया। 

A++ कैटेगरी का आतंकी था खालिद 

- जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक खालिद नॉर्थ कश्मीर में सिक्युरिटी कैम्पों पर हुए कई बड़े हमलों में शामिल था।

- पुलिस ने बताया कि खालिद पाकिस्तानी था। वह पिछले दो-तीन साल से इलाके में एक्टिव था। वह आतंकी गुटों के लिए लोगों की भर्ती भी करता था। उसने हाल ही में हंदवाड़ा में एक स्पेशल पुलिस अफसर और उनके सात साल के बेटे पर अटैक किया था।

- उन्होंने बताया कि खालिद A++ कैटेगरी का आतंकी था और उस पर 7 लाख का इनाम रखा गया था।

17 लड़कियों से संबंध थे 


- पुलिस के मुताबिक, उमर के इस इलाके में 17 लड़कियों से रिलेशन थे। उनमें से एक प्रेग्नेंट हो गई। इस बारे में बताने पर उमर ने उससे पल्ला झाड़ लिया।

- लड़की की बदनामी हुई और उसे पंजाब जाकर अबॉर्शन करवाना पड़ा। उमर से बदला लेने के लिए वह पुलिस को उसकी मूवमेंट की सूचना देने लगी।

23

सर्च ऑपरेशन एनकाउंटर में बदला

- पुलिस ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस और सिक्युरिटी फोर्स ने लदूरा में सर्च ऑपरेशन चलाया था, जो एनकाउंटर में बदल गया। इसके बाद मौके पर और ज्यादा फोर्स भेजी गई, ताकि आतंकी भाग न पाएं। इस एनकाउंटर में खालिद मारा गया।

- पुलिस ने आगे बताया कि हाल ही में श्रीनगर एयरपोर्ट के नजदीक बीएसएफ बटालियन पर और पुलवामा में डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन पर किए गए आतंकी हमले में खालिद के रोल का पता लगाया जा रहा है।

 


कमेंट करें

अभी अभी