खेल

डोप टेस्ट में फिर से फेल हुई मनप्रीत, वर्ल्ड एथलेटिक्स टीम से हुई बाहर

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
119
| जुलाई 20 , 2017 , 15:54 IST | नई दिल्ली

भारत की दिग्गज गोला फेंक एथलीट मनप्रीत कौर डोप टेस्ट में एक बार फिर से फेल हो गई हैं। बता दें कि दो दिन में दूसरी बार प्रतिबंधित दवा के सेवन में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब वह अगले महीने लंदन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भाग नहीं ले पाएंगी।

Manpreet-kaur-m

भारतीय एथलेटिक्स संघ (एएफआई) ने मनप्रीत का दूसरा टेस्ट भी पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की है। इससे पहले बुधवार को मनप्रीत शक्ति बढ़ाने वाले पदार्थ डाईमिथाइलबूटीलेमाईन (Dimethylbutylamine) का सेवन करने की दोषी पाई गई हैं।

डोप टेस्ट में फेल हुई शॉट पुटर मनप्रीत कौर, गोल्ड मेडल भी दांव पर

बता दें कि, गोला फेंक मनप्रीत देश की शीर्ष एथलीटों में से एक हैं, जिन्होंने अगले महीने लंदन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप्स के लिए भी क्वालीफाई किया है। यह पदार्थ विश्व डोपिंग विरोधी एजेंसी की अनिर्दिष्ट श्रेणी में आता है, इसलिए उन्हें वैश्विक मीट में प्रतिस्पर्धा करने से नहीं रोका जाएगा।

2016_3$largeimg07_Monday_2016_014442043

दरअसल, बुधवार को भी जून में पटियाला में आयोजित हुए फेडरेशन कप के दौरान लिए गए यूरिन सैंपल में भी डाईमिथाइलबूटीलेमाईन (Dimethylbutylamine) पॉजिटिव पाया गया था और अब उनका दूसरा सैंपल भी पॉजिटिव होने के बाद अगले महीने होने वाले एथलेटिक्स चैंपियनशिप में वो हिस्सा नहीं ले सकती है।


कमेंट करें

अभी अभी