नेशनल

कब तक शहीद होते रहेंगे जवान? LoC पर गई जयद्रथ की जान

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
172
| जुलाई 22 , 2017 , 14:04 IST | जम्मू

जम्मू और कश्मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया है। खबरों के अनुसार सीजफायर उल्लंघन में रायफलमैन जयद्रथ सिंह शहीद हो गए हैं। वहीं एक अन्य जवान सचिन कुमार के घायल होने की खबर है।

पाक सेना ने 24 घंटों के भीतर एलओसी पर नौगाम, केरन और राजौरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि, पाकिस्तान सेना ने शुक्रवार शाम करीब छह बजे सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की। सेना ने मजबूती और प्रभावी तरीके से इसका जवाब दिया। 

गोलीबारी में राइफलमैन जयद्रथ सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई। 28 साल के जयद्रथ उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के भगवानपुर गांव के रहने वाले थे। वे अपने पीछे पत्नी को छोड़ गए है। जयद्रथ के पिता का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं जयद्रथ का भाई पाकिस्तान से बदला लेने की बात कर रहा है।

Ceasefire-violation

शहीद के भाई ने मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बार-बार जवान शहीद हो रहे हैं और सरकार बदला लेने की बात कहती भी है लेकिन हो कुछ नहीं रहा। भाई ने कहा कि वह पूरे पाकिस्तान में आग लगा देना चाहते हैं और इसके बदले वह भी शहीद होने को तैयार हैं। जयद्रथ एक बहादुर और समर्पित सिपाही थे। देश उनके सर्वोच्च बलिदान का हमेशा कर्जदार रहेगा।

इस महीने पाकिस्तान ने 18 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। जिसमें अभी तक 9 जवानों समेत 11 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो चुके हैं। बता दें कि शुक्रवार रात पाक सेना की ओर से नागौम, रजौरी और केरन सेक्टर में लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया गया।


कमेंट करें