नेशनल

राष्ट्रपति ने 'The Future of Indian University' किताब का किया विमोचन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
103
| जुलाई 18 , 2017 , 16:56 IST | नई दिल्ली

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के विश्वविद्यालयों के भविष्य पर आधरित बुक 'The Future of Indian University' का विमोचन किया। इस समारोह में राष्ट्रपति ने उच्च शिक्षा के क्षेत्र में ओपी जिन्दल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के योगदान और इसके फाउंडिंग चांसलर नवीन जिंदल के नेतृत्व की तारीफ की। बता दें कि इस पुस्तक के लेखक ओपी जिन्दल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के फाउंडिंग वाइस चांसलर प्रोफेसर सी राजकुमार हैं। यह पुस्तक ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस ने प्रकाशित किया है।

सोमवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में The Future of Indian University' बुक का विमोचन किया गया। ओ पी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के फाउंडर वीसी डॉ. सी राजकुमार ने किताब की पहली प्रति राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भेंट किया। पुस्तक विमोचन समारोह को नोबल पुरस्कार से सम्मानित अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने भी संबोधित किया।

Book 1

इस पुस्तक में बदलते वैश्विक परिदृश्य में उच्च शिक्षा के नए आयाम और चुनौतियों की विस्तृत व्याख्या की गई है। ओ पी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के फाउंडर वीसी डॉ. सी राजकुमार ने The Future of Indian University बुक की चर्चा करते कहा कि भारत उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर प्रगति कर ही है और भारत में वैश्विक स्तर के यूनिवर्सिटी खुल रहे हैं।

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में यूजीसी के कार्यकारी चेयरमैन वीरेंद्र एस चौहान भी मौजूद थे।

देखिये विमोचन समारोह का वीडियो


कमेंट करें