राजनीति

मीरा कुमार ने भरा नामांकन, सोनिया-मनमोहन समेत विपक्षी दलों के नेता रहे मौजूद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
163
| जून 28 , 2017 , 12:28 IST | नई दिल्ली

विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने आज अपना नामांकन भरा। नामांकन भरने वक्त मीरा कुमार के साथ सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत 17 विपक्षी पार्टियों के नेता मौजूद रहे। आपको बता दें कि नामांकन भरने की आज आखिरी तारीख थी। 

नामांकन भरने से पहले मीरा कुमार सुबह राजघाट पहुंचीं। बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद मीरा कुमार नामांकन दाखिल करने संसद भवन पहुंची। नामांकन के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे, सीताराम येचुरी और शरद पवार जैसे विपक्ष के कई नेता मौजूद थे। 

मीरा कुमार के नामांकन करने से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि बांटने की नीति के खिलाफ हमनें देश को एक करने की विचारधारा को आगे रखा है। मीरा कुमार हमारी उम्मीदवार हैं, इस पर गर्व है।

इससे पहले मीरा कुमार ने अपने और केंद्र सरकार के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जाति को लेकर हो रही चर्चा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव जाति के आधार पर नहीं, बल्कि विचारधारा के आधार पर होगा। मीरा कुमार ने हैरानी जताते हुए कहा कि दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवारों की उपलब्धियों और योग्यताओं पर बहस के बजाय उनकी जाति पर बहस की जा रही है।


कमेंट करें