इंटरनेशनल

पूर्व FBI एजेंट का दावा: बदला लेगा लादेन का बेटा हमजा, बनेगा अल कायदा का चीफ

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
122
| मई 13 , 2017 , 16:15 IST | वाशिंगटन

ओसामा बिन-लादेन का बेटा हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहता है। उसे जल्द ही अल-कायदा का चीफ बनाया जा सकता है। हाल ही में उसके चार ऑडियो मैसेज भी रिकॉर्ड हुए, जिनमें यह बात सामने आई है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के एक पूर्व अफसर ने यह बात कही है।

लादेन के जब्त खतों से हुआ खुलासा

एफबीआई के एजेंट रहे अली सौफान ने सीबीएस न्यूज को दिए इंटरव्यू में बताया कि लादेन के खात्मे के लिए मारी गई रेड में कुछ लेटर्स बरामद हुए थे। इनसे पता चलता है कि लादेन का बेटा हमजा अलकायदा की अगुआई कर सकता है।

Hamza

उन्होंने बताया कि,

हमजा पिता लादेन का मुरीद है और उनके विचारधारा को मानता है। अब उसे उसके पिता की मौत का बदला लेने के लिए अल-कायदा की कमान सौंपी जा सकती है

बता दें कि सौफान ने अमेरिका में हुए 9/11 अटैक के बाद एफबीआई के इंन्वेस्टिगेशन एटेंस की अगुआई की थी। लादेन के पास से जब्त हुए उसके निजी खत अब उजागर किए जा रहे हैं।

Hamza 2

सौफान ने बताया कि हमजा ने 22 साल की उम्र में पिता लादेन को ये खत लिखे थे। उस वक्त उसने पिता लादेन को कई सालों से देखा नहीं था। एफबीआई के पूर्व एजेंट ने बताया कि ऐसे ही एक लेटर में हमजा ने लिखा है कि,

मैं खुद को फौलाद से बना मानता हूं। खुदा के लिए जिहाद का रास्ता है, जिसके लिए हम हैं

हमजा जिहादी ताकतों को करेगा एकजुट

सौफान ने बताया कि 28 साल का हो चुका हमजा अब जिहादियों के आंदोलन को एकजुट कर सकता है। बता दें कि लादेन पाकिस्तान के एबटाबाद में मई 2011 में अमेरिका के सील कामांडो की कार्रवाई में मारा गया था।

Hamza 3

लादेन और हमजा में कई समानताएं

सौफान के मुताबिक, लादेन और हमजा में कई चीजें एक जैसी हैं। उन्होंने कहा, उसकी हालिया स्पीच में जो संदेश सामने आया उससे साफ जाहिर होता है कि हमला लादेन की जिहादी विचारधाराओं से प्रभावित है।

उन्होंने बताया कि अमेरिका ने हमजा को "स्पेशियली डेजिगनेटेड इंटरनेशनल टेररिस्ट" की लिस्ट में डाला है। कभी लादेन को भी इसी लिस्ट में रखा गया था।

Laden 2

 

 


कमेंट करें