खेल

IPL-11 के ऑक्शन में हिस्सा लेंगे 1122 प्लेयर्स, 27-28 जनवरी को बेंगलुरू में नीलामी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
113
| जनवरी 13 , 2018 , 20:14 IST

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली बार 1000 खिलाड़ी सीजन 11 के लिए बोली का हिस्सा बनेंगे। जी हां आपको सुनकर हैरानी हो सकती है लेकिन ये सच है इंडियन प्रीमियर लीग इलेवन के लिए 1122 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। IPL का ऑक्शन बेंगलुरु में 27-28 जनवरी को होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने वालों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, क्रिस गेल, गौतम गंभीर और युवराज सिंह जैसे नाम हैं। बता दें कि विराट कोहली, एमएस धोनी जैसे करीब 18 प्लेयर्स को अलग-अलग टीमों ने पहले ही रिटेन किया जा चुका है।

जानकारी के मुताबिक इस साल ऑक्शन में 838 अनकैप्ड प्लेयर्स के साथ 281 कैप्ड प्लेयर्स शामिल होंगे। इनमें 778 खिलाड़ी भारतीय होंगे। कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व-कप्तान गौतम गंभीर, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, आर. अश्विन और मुरली विजय हैं। युवा खिलाड़ियों में कुलदीप यादव, केएल राहुल, युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ियों की अच्छी बोली लगने की उम्मीद है।

विदेशी खिलाड़ियों में ओपनर क्रिस गेल, बेन स्टोक्स, ग्लेन मैक्सवेल, शेन वाॅटसन और मिशेल स्टार्क हैं। 

ऑक्शन में पहली बार इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी अपना नाम रजिस्टर कराया है। उनसे पहले ऑयन मॉर्गन, केविन पीटरसन, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स और बेन स्टोक्स आईपीएल में शामिल होने वाले इंग्लैंड के टॉप खिलाड़ी रहे।

नीलामी में सबसे ज्यादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी

282 विदेश खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया है। इनमें सबसे ज्यादा 58 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं। उसके बाद साउथ अफ्रीका के 57 और वेस्टइंडीज और श्रीलंका दोनों के 39-39 प्लेयर्स शामिल हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के 30 खिलाड़ी, और इंग्लैंड के 26 खिलाड़ी इस साल ऑक्शन में हिस्सा लेंगे। 
पिछले साल ही टेस्ट प्लेइंग नेशन का दर्जा पाने वाले अफगानिस्तान के 13 और आयरलैंड के 2 खिलाड़ियों ने भी अपना रजिस्ट्रेशन कराया है।

अमेरिका के खिलाड़ी भी बनेंगे ऑक्शन का हिस्सा

इस साल ऑक्शन में अमेरिका के 2 खिलाड़ियों ने खुद को रजिस्टर कराया है। बांग्लादेश के 8 और जिम्बाब्वे के 7 खिलाड़ी भी रजिस्टर्ड हुए हैं। IPL ऑक्शन से पहले 4 जनवरी तक सभी फ्रेंचाइजियों को उन खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करनी थी, जिन्हें वे रिटेन करना चाहती हैं। 


कमेंट करें