अभी-अभी

कपिल ने CBI में दर्ज कराई 3 शिकायतें, कहा- केजरीवाल के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
209
| मई 9 , 2017 , 15:09 IST | नई दिल्ली

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सीबीआई दफ्तर में आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार की तीन शिकायतें दर्ज कराई। कपिल अपने साथ एक पीला लिफाफा लेकर सीबीआई दफ्तर गए थे।

कपिल ने बताया कि उन्होंने आप सरकार के खिलाफ सीबीआई से तीन शिकायतें दर्ज कराई और सबूत भी सौंपें। उन्होंने कहा वो वो अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के बीच हुई कैश डील मामले में शिकायत दर्ज की है।

Government-pc_1baa4c84-3271-11e7-aae9-524ad91d2809

कपिल मिश्रा ने कहा कि उनके पास सत्येंद्र जैन और अरविंद केजरीवाल के बीच हुए लैंड डील और 2 करोड़ रिश्वत मामले के पुख्ता सबूत हैं।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि आप नेता अपने विदेश यात्रा की डिटेल्स अगर सार्वजनिक नहीं करेंगे तो वो भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। 

इससे पहले कपिल ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते कहा था कि,

मैंने जिस गुरु से बाण चलाना सीखा, आज उन्हीं पर तीर चलाने हैं

साथ ही कपिल ने केजरीवाल को उनके खिलाफ दिल्ली की किसी भी सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती भी दी।

चुनाव लड़ने की चुनौती

कपिल मिश्रा ने कहा कि,

मुझे बताया गया है कि आप मेरी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको चुनौती देता हूं। इस्तीफा दीजिए और दिल्ली की किसी भी सीट से चुनाव लड़ लीजिए। करावलनगर या नई दिल्ली, किसी भी सीट से चुनाव लड़ लीजिए

 

 CBI को सौंपी तीन शिकायत  

मंत्रिपद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने सीबीआई जाकर तीन एफआईआर दर्ज कराई। 

कपिल ने बताया कि पहली एफआईआर अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र के बीच हुई कैश डील के खिलाफ दर्ज कराई। 

दूसरी FIR कैसे सत्येंद्र जैन ने अरविंद केजरीवाल के करीबी रिश्तेदारों की लैंड डील में मदद की, उसके बारे में दर्ज कराई

कपिल ने बताया कि तीसरी एफआईआर आप नेताओं के विदेशी टूर को लेकर दर्ज कराई। कपिल ने कहा कि सत्येंद्र जैन, आशीष खेतान, राघव चड्ढा, संजय सिंह और दुर्गेश पाठक ने विदेश टूर पर अवैध पैसा खर्च किया। 

उन्होंने कहा कि दो करोड़ बतौर रिश्वत लेने के मामले में वो सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के खिलाफ सीबीआई जाएंगे और टैंकर घोटाले केस में गवाह बनने को तैयार हूं। एसीबी जल्द ही मुझे विस्तृत पूछताछ के लिए बुलाएगी। मैने उन्हें सभी सबूत सौंप दिए हैं। मनीष सिसोदिया मेरे आरोपों को जोक कह सकते हैं, मुझे परवाह नहीं।


कमेंट करें