मनोरंजन

'पद्मावती' को मिली सेंसर बोर्ड की हरी झंडी , अब फिल्म का नाम होगा 'पद्मावत'

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
388
| दिसंबर 30 , 2017 , 20:43 IST

संजय लीला भंसाली के ल‍िए राहत भरी खबर है, सेंसर बोर्ड ने पद्मावती को क्‍लीयरेंस सर्ट‍िफ‍िकेट देने का कार्रवाई शुरू कर दी है। खबर है कि कुछ बदलाव के साथ फिल्म जल्द ही रिलीज की जाएगी। फिल्म का टाइटल बदला जाएगा। फिल्म का नाम पद्मावती की बजाय पद्मावत करने का सुझाव CBFC ने भंसाली को दिया है। वहीं घूमर गाने में बदलाव के बाद फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी। फिल्म को डिस्क्लेवर के साथ फिल्म को रिलीज किया जाएगा । 28 द‍िसंबर को हुई कमेटी की बैठक के बाद यह फैसला ल‍िया गया है।

म‍िली जानकारी के अनुसार, तो सेंसर बोर्ड संजय लीला भंसाली की फ‍िल्‍म पद्मावती को  U/A सर्टिफ‍िकेट देने पर व‍िचार कर रहा है। इसका अर्थ है कि इस फ‍िल्‍म को 12 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता के निर्देशन में देख सकते हैं।

पद्मावती फिल्म के विवाद को सुलझाने के लिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म की समीक्षा के लिए इतिहासकारों और पूर्व राजघराने के सदस्यों को मिलाकर एक रिव्यू कमेटी बनाई थी। 

 पैनल में 6 सदस्य थे। पैनल को फिल्म की समीक्षा के बाद तय करना था कि मूवी को रिलीज किया जाना है या नहीं।

सेंट्रल बोर्ड फिल्म सर्टिफिकेट ने फ़िल्म को सर्टिफिकेशन देने से पहले विशेषज्ञों की एक पैनल को फिल्म दिखाई। 

गौरतलब हे कि फिल्म 18 दिसंबर को रिलीज़ होनी थी मगर भारी विरोध के चलते अभी तक नहीं हो पाई। दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की इस फिल्म पर शूटिंग के समय से विवाद चल रहा है। पिछले साल इस फिल्म के सेट पर निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ भी मारपीट हुई थी।


कमेंट करें