नेशनल

भंसाली को गिरिराज की धमकी,किसी और धर्म पर फिल्म बनाकर दिखाओ

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| नवंबर 5 , 2017 , 17:40 IST | नई दिल्ली

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' पर विवाद बढ़ता जा रहा है।फिल्म पद्मावती के विवाद में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी कूद पड़े हैं।

गिरिराज ने कहा कि 'संजय लीला भंसाली और किसी भी फिल्मकार में हिम्मत नहीं कि वह किसी और धर्म पर अधारित फिल्म बनाए या उनपर टिप्पणी करें।
उन्होंने आगे कहा 'वे हिंदू गुरुओं, भगवान और योद्धाओं पर आधारित फिल्में ही बनाते हैं हम अब इसे और बर्दाशत नहीं कर सकते।'

गौरतलब है कि गिरिराज सिंह फिल्म 'पद्मावती' को लेकर पहले भी बयान दे चुके हैं। तब भी उन्होंने फिल्म निर्माताओं को निशाना बनाया था और कहा था कि चित्तौड़ की रानी पद्मावती हिंदू थीं, इसलिए उनके किरदार के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। गिरिराज ने आरोप लगाया था कि फिल्म निर्माताओं को हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फिल्में बनाना आसान लगता है। उन्होंने चुनौती दी थी कि अगर फिल्म निर्माताओं में हिम्मत है तो पैगंबर मोहम्मद पर फिल्म बनाकर दिखाएं।

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' निर्माण के समय से ही विवादों में है। हाल ही में केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने खुला खत लिखते हुए इस फिल्म पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा, 'फिल्मों में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अलाउद्दीन खिलजी की रानी पद्मावती पर बुरी नजर थी और इसके लिए उसने चित्तौड़ को नष्ट कर दिया था।'

हालांकि सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने फिल्म को यह कहते हुए हरी झंडी दे दी कि फिल्म की रिलीस को लेकर कोई दिक्कत न हो, इसका सकार ध्यान रखेगी।


कमेंट करें