अभी-अभी

सेंसर बोर्ड से पहलाज निहलानी की छुट्टी, गीतकार प्रसून जोशी होंगे नए अध्यक्ष

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
314
| अगस्त 11 , 2017 , 20:47 IST | मुंबई

पहलाज निहलानी को सेंसर बोर्ड के चीफ के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह लेखक और गीतकार प्रसून जोशी को अध्यक्ष बनाया गया है। एक्ट्रेस विद्या बालन को CBFC का सदस्य बनाया गया है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी तमाम तरह के विवादों से घिरे हुए थे। पहले से ही इस बात के संकेत थे कि उन्हें अध्यक्ष पद की कुर्सी से हाथ धोना पड़ सकता है।

28 जुलाई को निहलानी ने तिरुअनंतपुरम में CBFC के सदस्यों की एक मीटिंग बुलाई थी। सूचना और प्रसारण मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया था कि निहलानी को संकेत मिल चुके हैं कि अब उनकी कुर्सी किसी और को मिल सकती है।

तब यह अनुमान लगाया जा रहा था कि निहलानी की जगह फिल्म निर्माता प्रकाश झा या टीवी प्रोड्यूसर और एक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ले सकते हैं लेकिन अभी राइटर प्रसून जोशी को CBFC का अध्यक्ष बनाया गया है।

Pahlaj-nihalani

मोदी सरकार के आने के बाद सेंसर बोर्ड के चीफ के तौर पर निहलानी की नियुक्ति हुई थी। इसके बाद वे लगातार विवादों में रहे। फिल्मों में सीन काटने को लेकर अक्सर वे बॉलीवुड सितारों के निशाने पर रहे।

कौन हैं सेंसर बोर्ड के नए चीफ

प्रसून जोशी मोदी सरकार के करीबी माने जाते हैं। निहलानी 2015 से सेंसर बोर्ड चीफ के पद पर थे। जोशी गीतकार के अलावा मशहूर ऐडमैन रह चुके हैं। जोशी ने मौला, कैसे मुझे तू मिल गई, तू बिन बताए, खलबली है खलबली, सांसों को सांसों में जैसे मशहूर गाने लिखे हैं।

Delhi6-12

प्रसून जोशी का जन्म 1971 में हुआ था। जोशी के पिता उत्तराखंड के पीसीएस अधिकारी थे। जोशी ने पहले एमबीए की पढ़ाई की फिर एक कंपनी से जुड़ गए। वहां उन्होंने दस साल काम किया। राजकुमार संतोषी की फिल्म लज्जा ने उन्हें फिल्मों में एंट्री दिलवा दी। उसके बाद से वो लगातार फिल्मों से जुड़े हैं।


कमेंट करें