मनोरंजन

निहलानी ने किया खुलासा, सरकार ने फिल्म पास नहीं करने के लिए बनाया था दबाव

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
113
| अगस्त 20 , 2017 , 11:19 IST | मुंबई

कुछ समय पहले ही पहलाज निहलानी की सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पद से छुट्टी कर दी गई थी और प्रसून जोशी को नया अध्यक्ष बनाया गया है। अब पद से हटाने जाने के बाद पहलाज ने एक चौकाने वाला खुलासा किया हैं। पहलाज ने अपने बयान में कहा कि सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' और शाहिद कपूर की फिल्म 'उड़ता पंजाब' पास नहीं करने का आदेश उन्हें सरकार की तरफ से मिला था। 

Pahlaj-nihalani-759 (2)

दरअसल पहलाज निहलानी ने यूट्यूब पर लहरें टीवी इंटरव्यू में सरकार और स्‍मृति ईरानी पर निशाना साधा है। पहलाज ने अपने इंटरव्यू में कहा- 'मुझे कई जगह से इस फिल्म को पास नहीं करने पर प्रेशर डाला गया, मुझे पंजाब से भी इस फिल्म को लेकर निर्देश मिले कि ये फिल्म पास नहीं होनी चाहिए। मैंने सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते जो मेरे पास चार्ज था उसकी गाइडलाइन्स को देखते हुए इस फिल्म को पास किया।‘

सलमान खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ को लेकर भी पहलाज ने खुलासा किया है। फिल्म को लेकर अफवाह थी कि ये लव जेहाद पर केंद्रित है जिसके बाद सरकार ने दबाव डाला था कि ये फिल्म रिलीज नहीं होनी चाहिए। हालांकि फिल्म में ऐसा कुछ था नहीं, लेकिन ईद पर इस टाइटल के साथ फिल्म रिलीज करने पर हालात न बिगड़ जाए इसलिए फिल्म को पास नहीं करने को कहा गया था।

Pahlaj-nihalani-759 (1)

पहलाज ने बताया कि बजरंगी भाईजान के टाइटल की वजह देश में फैली कई तरह की गलतफहमी से मंत्रालय को शक था कि इसमें लव जेहाद जैसा कुछ हो सकता है, लेकिन मैं फिल्म की कहानी जानता था। लेखक ने उन्हें कहानी सुनाई थी। यही वजह है कि पहलाज ने फिल्म रिलीज करने की इजाजत तुरंत दे दी।

पहलाज निहलानी ने पद से हटाए जाने का ठीकरा केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी पर फोड़ा है। पहलाज ने कहा, 'सरकार ने मुझ पर दबाव बनाया कि मैं मधुर भंडारकर की फिल्म 'इंदु सरकार' को बिना किसी कट के पास कर दूं। मैंने ऐसा करने से मना किया, इसलिए पद से हटाया गया।'

यहां देखिए पहलाज निहलानी का पूरा इंटरव्यू

(वीडियो सौ.-लहरें टीवी)


कमेंट करें