इंटरनेशनल

पाक यूनिवर्सिटी का फरमान- हॉस्टल में लड़कियां बेड शेयर न करें, लगेगा जुर्माना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
100
| अप्रैल 30 , 2017 , 17:07 IST | इस्लामाबाद

पाकिस्तान की इंटरनेशनल इस्लामिक यूनिवर्सिटी ने एक फरमान जारी करते हुए कहा है कि हॉस्टल में रहने वाली लड़कियां अपना बेड शेयर न करें। इसके साथ यह भी कहा गया है कि वो अपने बेड के बीच कम से कम 2 फीट की दूरी बनाए रखें। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी ने इसके लिए बकायदा नोटिस जारी किया।

11405558

नोटिस में कहा गया कि, अगर कोई लड़की अपने दोस्तों या बहनों के साथ बिस्तर शेयर करते पाई गई तो उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा अगर एक ही कंबल या चादर ओढ़कर बैठने या सोने या एक ही बेड पर बैठने को भी बेड शेयरिंग माना जाएगा।

एक मीडिय़ा रिपोर्ट में कहा गया यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किए इस फरमान के बाद सोशल मीडिया में बहस छिड़ गई क्योंकि यह फरमान मुख्य तौर पर गर्ल्स हॉस्टल के लिए जारी किया गया। जबकि रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि बॉयज हॉस्टल्स में लड़के गैरकानूनी तरीके से रह रहे हैं।

Pakistan_Day_01

दरअसल, इस पर यूनिवर्सिटी के एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि, यह फरमान इसलिए लागू किया गया है क्योंकि कुछ लड़कियां अपने नाम पर अलॉट बेड पर रिश्तेदारों और दोस्तों को सुला रही थी और ऐसा स्पेस मैनेडमेंट और एडमिनिस्ट्रेटिव मुद्दों को हल करने के लिए किया गया।


कमेंट करें