नेशनल

UN में पाक ने उठाया कश्मीर मुद्दा, भारत का जवाब- 'मियां की दौड़ मस्जिद तक'

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
171
| सितंबर 17 , 2017 , 18:49 IST | नई दिल्ली

यूएन में पाक द्वारा उठाए गए कश्मीर मुद्दे पर भारत ने उर्दू के एक मुहावरे का इस्तेमाल कर करारा जवाब दिया है। यूएन में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि 'मियां की दौड़ मस्जिद तक' जैसी है।

यूएन में जब अकबरुद्दीन से इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, मैंने हमारे रुख में यह बात रेखांकित की है जो कि प्रगतिशील और भविष्य की तरफ देखने से जुड़ी हुई है। हम अपने लक्ष्यों को लेकर दूरदर्शी हैं। अगर दूसरी तरफ ऐसे देश भी है जो आपके अनुसार, गुजरे कल के मुद्दों पर ध्यान देते हैं तो वे गुजरे कल में जीने वाले लोग हैं।

उन्होंने कहा कि, यूएन में जिस मुद्दे पर चर्चा दशकों से नहीं हुई है, वहां इस्लामाबाद का कश्मीर मुद्दा उठाने का फैसला ऐसे ही है, जैसे मियां की दौड़ मस्जिद तक। इसके साथ ही अकबरुद्दीन ने कहा कि 40 सालों से जिस मुद्दे को लेकर यूएन में औपचारिक तौर पर चर्चा भी नहीं हुई है और अब कोई इसे उठाता है तो वह वक्त ही बर्बाद करेगा।

गौरतलब है कि बीते दिन पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि वो यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाएंगे। जिसके बाद बिना नाम लिए हुए भारत ने अपना जवाब दे दिया। बता दें कि भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को यूएन महासभा को संबोधित करेंगी।


कमेंट करें