इंटरनेशनल

भारत ने हमारे एटमी ठिकानों को तबाह किया तो चुप नहीं बैठेंगे- पाकिस्तान

icon अमितेष युवराज सिंह | 0
216
| अक्टूबर 6 , 2017 , 13:10 IST

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने चेतावनी दी है। आसिफ ने कहा है कि भारत अगर देश (पाकिस्तान) के परमाणु ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करता है, तो किसी को भी इस्लामाबाद से संयम बरतने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए।

'डॉन न्यूज' की रिपोर्ट के मुताबिक, आसिफ ने गुरुवार को भारतीय वायु सेना के प्रमुख बी.एस. धनोआ के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने (धनोआ) कहा था कि अगर सर्जिकल स्ट्राइक करने की जरूरत पड़ी तो उनका लड़ाकू विमान पाकिस्तान के परणाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है और उन्हें नेस्तनाबूद कर सकता है।

Pak

विदेश मंत्री ने यहां 'यूनाइटेड स्टेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ पीस' पर एक चर्चा के दौरान भारतीय नेताओं से ऐसा कोई कदम नहीं उठाने की चेतावनी देते हुए कहा कि इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

आसिफ ने कहा, "भारतीय वायु सेना प्रमुख ने कहा कि हम एक और सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए पाकिस्तान के परमाणु ठिकानों पर हमला करेंगे। अगर ऐसा होता है, तो किसी को भी हमसे संयम बरतने की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। यह सबसे कूटनीतिक भाषा है, जिसका मैं इस्तेमाल कर सकता हूं। "

Asif

आपको बता दें कि, पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ इन दिनों अमेरिका के 3 दिनों के दौरे पर हैं। इस बीच उन्होंने यूएस के नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर एचआर मैकमास्टर और सेक्रेटरी ऑफ स्टेट रेक्स टिलरसन से मुलाकात की है।


author
अमितेष युवराज सिंह

लेखक न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया में असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर हैं

कमेंट करें