इंटरनेशनल

कुलभूषण जाधव मामला: पाक सेना बोली- जाधव की क्षमा याचिका पर जल्द होगा फैसला

अर्चित गुप्ता | 0
98
| अक्टूबर 6 , 2017 , 11:40 IST | नई दिल्ली

पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की दया याचिका पर फैसला जल्द कर दिया जाएगा। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर का कहना है कि एक प्रक्रिया के तहत जाधव की याचिका को जल्द निपटाने की कोशिश की जा रही है। ये अपील सेना के प्रमुख के पास लंबित है। लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि फैसला किस तरह का होगा? अगर अपील खारिज हो जाती है तो जाधव पाक राष्ट्रपति के पास अपील कर सकते हैं, लेकिन वहां से भी याचिका खारिज हो जाती है तो उनके पास कोई विकल्प नहीं बचता।

भारतीय नौसेना में कार्यरत रहे कुलभूषण जाधव को पाक सेना ने जासूसी व आतंकी गतिविधियों के आरोप के तहत गिरफ्तार किया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने 46 साल के जाधव को पाकिस्तान के खिलाफ ‘‘जासूसी एवं विध्वंसक गतिविधियों में उनकी कथित संलिप्तता’’ के आरोपों को लेकर इस साल अप्रैल में मौत की सजा सुनायी थी। जिसके बाद कुलभूषण को फांसी दिए जाने की आशंका के बीच भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) के सामने ये मामला रखा।

Feture jadahbv

ICJ ने कहा था कि कोर्ट में इस केस पर फैसला होने तक कुलभूषण को फांसी नहीं दी जाएगी। पाक सेना का कहना है कि जाधव को तीन मार्च 2016 में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि वह ईरान के रास्ते वहां पहुंचे थे, लेकिन भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से गिरफ्तार किया गया था। नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद वह ईरान में बिजनेस के सिलसिले में जाते रहते थे।


कमेंट करें