खेल

चैम्पियंस ट्रॉफी: श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
151
| जून 13 , 2017 , 12:24 IST | कार्डिफ

आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के ग्रुप-बी के अंतिम मैच में रोमांचक मुकाबले में सोमवार को पाकिस्तान ने श्रीलंका को तीन विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।


पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका को 49.2 ओवरों में 236 रनों पर ही ढेर कर दिया। इस मामूली से लक्ष्य को पाकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 61) और मोहम्मद आमिर (नाबाद 28) के बीच हुई संघर्ष पूर्ण साझेदारी के दम पर 44.5 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।


इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब पाकिस्तान ने अपने सात विकेट महज 162 के कुल स्कोर पर ही खो दिए थे। यहां से सरफराज ने जिम्मेदारी ली और आमिर के साथ मिलकर टीम को शानदार जीत दिलाई।

First up a superb scoop for four by @NiroshanDikka! Your @Nissan Play of the Day? Watch & vote https://t.co/omsDy28GGv ! #SLvPAK #POTD #CT17 pic.twitter.com/GCLTWPllDu


पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 36 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 50 रनों की पारी खेली। इससे पहले, श्रीलंका के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के खिलाफ विकेट पर पांव नहीं जमा सके और लगातार विकेट खोकर टीम 236 रनों पर ही सिमट गई। श्रीलंका के लिए निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 73 रन बनाए।


कमेंट करें