इंटरनेशनल

क्वेटा धमाके पर पाकिस्तान का बड़ा आरोप, नई दिल्ली में बनाई गई योजना

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
134
| जून 23 , 2017 , 21:26 IST | इस्लामाबाद

क्वेटा में शुक्रवार सुबह हुए धमाके का आरोप पाकिस्तान ने भारत पर लगाया है। पाकिस्तान का मानना है कि सुबह करीब नौ बजे बलूचिस्तान प्रांत के गुलिस्तान रोड पर स्थित पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) एहसान महबूब के कार्यालय पास हुआ हमला भारत ने करवाया है।

पाक मीडिया के मुताबिक धमाके की योजना नई दिल्ली में बनाए जाने का आरोप लगाया गया। वहीं पाक मीडिया ने आईएसआई के कमांडर ब्रिगेडियर ख़ालिद फ़रीद से कहा कि हमले की योजना नई दिल्ली में बनी और फिर उसे अफ़ग़ानिस्तान में मौजूद रॉ के अधिकारियों के हवाले किया गया।

इसके अलावा ये भी आरोप लगाए गए कि रॉ ने इसे लश्कर-ए-झांग्वी के हवाले किया जिसने इस वारदात को अंजाम दिया। बता दें कि क्वेटा में हुए एक विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। द नेशन ने पुलिस बयान के हवाले से बताया कि एक आत्मघाती हमलावर आईजीपी कार्यालय की ओर विस्फोटकों से भरा कार लेकर बढ़ रहा था और जब उसे जांच चौकी पर रोका गया, तो विस्फोट हो गया।

1041489-QuettaFCblastFebruaryAFP-1454765498-171-640x480

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक, मरने वालों में तीन पुलिस अधिकारी और एक ट्रैफिक वार्डन भी शामिल हैं। हालांकि किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।


कमेंट करें