विज्ञान/टेक्नोलॉजी

जबरदस्त है पाकिस्तान की ये 'रिश्ता आंटी', आपने देखा क्या?

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
224
| जुलाई 21 , 2017 , 19:52 IST | इस्लामाबाद

अब तक अगर आपको अपने लड़के या लड़की के लिए रिश्ता ढूंढना हो तो आप किसी रिश्तेदार का सहारा लेते हैं या फिर मैट्रीमोनी साइट्स का, लेकिन पाकिस्तान में हाल ही में एक एप लांच हुआ है जो आपके लिए रिश्ता ढूंढने में मदद करेगा। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन ये सच है। ऊबर और ओला कैब की तरह इस कैब सर्विस का नाम है ‘रिश्ता आंटी’।

सोशल मीडिया पर पिछले दो दिनों से रिश्ता आंटी लोगों के लिए मजाक का विषय बनी हुई है। रिश्ता आंटी को ट्विटर पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

दरअसल ये रिश्ता आंटी पाकिस्तान की है। पाकिस्तान में ओला और उबर की तर्ज पर टैक्सी सर्विस प्रोवाइड करने वाली कंपनी करीम ने रिश्ता आंटी नाम से एक एप लॉन्च किया है। इस एप से टैक्सी बुक करने पर आपके पास टैक्सी तो पहुंचेगी ही साथ में रिश्ता आंटी भी पहुंचेंगी। ये रिश्ता आंटी कैब बुक करने वाले पैसेंजर के साथ राइड शेयर करेंगी।

राइड के दौरान वो लोगों से कुछ जानकारियां लेंगी और अगर पैसेंजर शादी करने में रुचि रखता है तो वो उसे शादी के रिश्ते भी मुहैया कराएंगी। रिश्ता आंटी के लॉन्च के साथ ही करीम ने सोशल मीडिया पर लोगों के मनोरंजन के लिए मुद्दा उपलब्ध करा दिया है। पाकिस्तान की दूसरी कंपनियों से लेकर सोशल मीडिया तक पर करीम की रिश्ता आंटी के लोग मजे ले रहे हैं।

कुछ यूजर्स को तो यह कॉन्सेप्ट काफी पसंद आया पर कुछ लोगों ने इसकी जमकर आलोचना की । सबसे ज्यादा संख्या ऐसे यूजर्स की है जो रिश्ता आंटी के मजे ले रहे हैं।


अभी अभी