नेशनल

अब पाकिस्तान में दिखेंगे भारतीय टीवी सीरियल, लाहौर हाईकोर्ट ने हटाया बैन

icon कुलदीप सिंह | 0
207
| जुलाई 19 , 2017 , 18:42 IST | लाहौर

लाहौर हाई कोर्ट ने भारतीय सीरियल के प्रसारण पर लगे बैन को हटा दिया है। यह प्रतिबंध पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने लगाया था। अदालत ने भारतीय धारावाहिकों के प्रसारण पर PEMRA के प्रतिबंध को अमान्य करार दे दिया।

आपको बता दें, टेलिविजन चैनलों पर भारतीय फिल्मों के प्रसारण पर लगा प्रतिबंध फरवरी में हटा दिया गया था, लेकिन भारतीय सीरियल के प्रसारण की अनुमति नहीं दी गई थी। याचिकाकर्ता की वकील असमा जहांगीर ने अदालत में दलील दी कि भारतीय सीरियल पर प्रतिबंध अजीब लगता है, जबकि भारतीय फिल्में खुलेआम दिखाई जाती हैं।

मुख्य न्यायाधीश मंसूर अली शाह ने कहा कि,

आपत्तिजनक भारतीय सामग्री या पाकिस्तान विरोधी विषयवस्तु को सेंसर किया जा सकता है। मगर, पूरी तरह प्रतिबंध की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि,

दुनिया एक ग्लोबल विलेज (वैश्विक गांव) बन गई है। अतार्किक प्रतिबंध कब तक लगाए जा सकते हैं।

Lhc

गौरतलब है कि, उरी हमले के बाद पाकिस्तान ने 21 अक्टूबर से वहां प्रसारित होने वाले भारतीय टीवी सीरियल्स पर पूरी तरह बैन लगाने का फैसला किया था। हालांकि यह बैन सरकार की तरफ से नहीं लगाया गया था।

कोर्ट ने सवाल उठाया कि,

यदि भारतीय फिल्मों या धारावाहिकों में कोई ऐसी सामग्री है, जो हमारी संस्कृति को नष्ट कर रही है या युवाओं पर खराब असर डाल रही है, तो PEMRA ने अपने जवाब में इसके बारे में जिक्र क्यों नहीं किया था।


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें