खेल

PAK क्रिकेटर ने स्टेडियम में की खुदकुशी की कोशिश, सेलेक्शन में घूस मांगने का आरोप

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
94
| अक्टूबर 1 , 2017 , 14:00 IST | लाहौर

पाकिस्तान के एक युवा क्रिकेटर ने लाहौर सिटी क्रिकेट एसोसिएशन (एलसीसीए) ग्राउंड में पहुंचकर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने की कोशिश की। उस वक्त फस्ट क्लास क्रिकेट का लाइव मैच चल रहा था। गुलाम हैदर अब्बास नाम के इस क्रिकेटर का आरोप है कि सिलेक्शन के बदले उससे रिश्वत मांगी गई थी। लोगों ने उसे दौड़कर आग लगाने से रोक लिया।

घटना के वक्त स्टेडियम में कायदे-आजम ट्रॉफी का मैच चल रहा था। अब्बास ने जैसे ही पेट्रोल डाला, मैच देख रहे लोगों ने शोर मचाया और फौरन मौके पर पहुंचे एलसीसीए ऑफिशियल्स ने उसे शांत कराया। अब्बास लाहौर क्रिकेट एसोसिएशन के ईस्ट जोन से ताल्लुक रखता है। उसका कहना है कि क्रिकेट ऑफिशयल्स के झूठे वादों से तंग आ चुका था। वे सिलेक्शन के लिए उससे रिश्वत मांगते थे। उसे लगने लगा था कि उसे अब कभी भी लाहौर टीम के लिए फस्ट क्लास मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा।

गरीब हूं इसलिए मुझे तवज्जो नहीं दी

अब्बास ने कहा, "मैं क्लब और जोनल लेवल पर बेहतरीन प्रदर्शन करता रहा, लेकिन वे मुझे नजरअंदाज करते रहे, क्योंकि मैं गरीब हूं।"उसने कहा, "आखिरकर उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैं लाहौर टीम से खेलना चाहता हूं तो मुझे पैसा देना होगा। पूरी तरह निराश होने के बाद आज मैं यहां आया और खुद को खत्म करना चाहता था।"
अब सुनवाई नहीं हुई तो गद्दाफी स्टेडियम में आग लगा लूंगा।

अब्बास ने चेतावनी दी है कि अगर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उसकी गुहार नहीं सुनी तो अबकी बार वह गद्दाफी स्टेडियम के मेन गेट पर आग लगाकर खुदकुशी कर लेगा। उसने कहा, "मेरी मौत होती है तो इसके लिए एलसीसीए की ईस्ट जोन के ऑफिशियल्स जिम्मेदार होंगे, क्योंकि वे प्लेयर्स का सिलेक्शन मेरिटी के आधार पर नहीं कर रहे हैं।"


कमेंट करें