अभी-अभी

मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद नहीं होगा आज़ाद, 90 दिन और रहेगा नज़रबंद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
113
| अप्रैल 30 , 2017 , 21:02 IST | लाहौर

मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की हाउस अरेस्ट की समय सीमा बढ़ा दी गई है। बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की रात हाफिज सईद की हाउस अरेस्ट की समय सीमा पूरी होने वाली थी जिसे 90 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है।

Hafiz-saeed-759

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान प्रांत की सरकार जल्द ही इस बारे में नोटिफिकेशन जारी करेगी। जानकारी दे कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईज और उसके 4 साथियों को हाउस अरेस्ट में रखा गया है। इन लोगों की गिरफ्तारी 30 जनवरी को नवाज सरकार के ऑर्डर पर पंजाब प्रांत सरकार द्वारा की गई थी।

इस मसले पर पंजाब प्रांत की सरकार का कहना है कि इन लोगों को देश के एंटी टेररिज्म एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है और इन्हें रिहा नहीं किया जाएगा। हाफिज सईद फिलहाल नजरबंद है। पंजाब प्रांत सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि इन लोगों की हाउस अरेस्ट की समयसीमा बढ़ाए जाने के लिए प्रिवेंशन डिटेंशन एक्ट का इस्तेमाल किया गया।

1333574702620.cached

पाकिस्तानी मीडिया की माने तो पंजाब प्रांत की सरकार ने यह फैसला अमेरिका और भारत के दबाव में लिया है। हालांकि यह पहली बार नहीं है कि हाफिज सईद को हाउस अरेस्ट किया गया हो, इससे पहले 2008 में हुए मुंबई हमले के बाद भारत के दबाव पर हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया था मगर कोर्ट ने साल 2009 में उसे रिहा कर दिया था।


कमेंट करें