खेल

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हराया, सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
155
| जून 8 , 2017 , 12:41 IST | लंदन

पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में करो या मरो के मुकाबले में बुधवार को दुनिया की नंबर एक वनडे टीम दक्षिण अफ्रीका को 19 रन से हरा दिया। वर्षा से बाधित मैच में फैसला डकवर्थ लुईस नियम से लिया गया और पाक टीम को पहली जीत नसीब हुई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट खोकर महज 219 रन सके। जवाब में पाकिस्तानी टीम ने 27 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 119 रन बनाए। लेकिन बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया। फिर डकवर्थ लुईस नियम से फैसला लिया गया जो पाकिस्तान के हित में गया।

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीक टीम को पूरे 50 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट पर 219 के मामूली स्कोर तक सीमित कर दिया। दक्षिण अफ्रीका का इस स्कोर तक भी पहुंचना मुश्किल था लेकिन डेविड मिलर ने 104 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 75 रनों का पारी खेलकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया।

पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज हसन अली रहे। उन्होंने अपने आठ ओवरों में एक मेडन डालते हुए 24 रन देकर तीन विकेट लिए। इमाद वसीम ने आठ ओवरों में महज 20 रन दिए और दो विकेट लिए। जुनैद खान को भी दो विकेट मिले। मोहम्मद हफीज को एक सफलता मिली। दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद धीमी रही। क्विंटन डी कॉक (33) और हाशिम अमला (16) की सलामी जोड़ी पहले विकेट के लिए 8.2 ओवरों में सिर्फ 40 रन ही जोड़ सकी। वसीम ने अमला को पगबाधा आउट कर पाकिस्तान को पहली सफलता दिलाई।

यहां से दक्षिण अफ्रीकी टीम लगातार अंतराल पर विकेट खोने लगी। अमला के बाद डी कॉक 60 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज का शिकार बने। टीम के खाते में एक रन ही जुड़ा था कि अब्राहम डिविलियर्स को वसीम ने खाता भी नहीं खोलने दिया और हफीज के हाथों उन्हें कैच करा पाकिस्तान को बड़ी सफलता दिलाई।


कमेंट करें