खेल

एक और पाकिस्तानी क्रिकेटर फंसा फिक्सिंग के जाल में, शारजील पर लगा 5 साल का बैन

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
85
| अगस्त 30 , 2017 , 17:24 IST | लाहौर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को स्पॉट फिक्सिंग मामले में क्रिकेटर शारजील खान पर 5 साल का बैन लगा दिया है। शारजील पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे। शारजील अब अगले ढाई साल तक घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। दरअसल बैन को तभी से माना जाएगा जब उन पर ये केस शुरू हुआ था।

बता दें कि, इस साल की शुरुआत में दुबई में आयोजित हुई पीएसएल में शारजील और चार अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने का आरोप लगा था। पीसीबी ने कहा, शारजील को पांच साल के लिए बैन कर दिया गया, जिसमें से ढाई साल मामले की कार्यवाही के बाद निलंबति हैं।

Sharzil

लाहौर में इस साल 5 मार्च को खेले गए पीएसएल के फाइनल के बाद स्पॉट फिक्सिंग के मामले की जांच के लिए पीसीबी ने पूर्व पीसीबी चेयरमैन रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल तौकीर जिया, अश्गट हैदर और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम बारी की तीन सदस्यीय टीम का गठन किया था।

इस तीन सदस्यीय पैनल ने शारजील खान, मोहम्मद इरफान, खालिद लतीफ, नसीर जमेशद और शाहजैब हसन के खिलाफ सुनवाई की है। मोहम्मद इरफान पर एक साल के बैन और जुर्माना लगा है। अभी फिलहाल खालिद, नसीर और शाहजैब पर फैसला आना बाकी है।


कमेंट करें