नेशनल

बर्बरता मामले में पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित तलब, भारत ने कहा- पुख्ता सबूत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
98
| मई 3 , 2017 , 16:54 IST | नई दिल्ली

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को समन किया है। दो जवानों के शवों के साथ बर्बरता करने के मुद्दे पर भारत ने कड़ा रुख अपनाते हुए यह मांग रखी है कि पाकिस्तान इस मुद्दे पर जल्द कड़ा एक्शन ले।

विदेश मंत्रालय के सचिव गोपाल बागले ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल समन के सामने शहीद जवानों का मुद्दा उठाया गया है, साथ ही उनके शव के साथ बर्बरता का मुद्दा भी उठाया गया है।

विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया कि यह साफ है कि यह हमला पाकिस्तानी पोस्ट की देखरेख में हुआ है, यह साफ है कि भारतीय जवानों को मारने वाले लोग एलओसी के उस पार गए हैं।

बता दें कि इससे पहले गृह मंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा पर अहम बैठक बुलाई गई। यह बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में NSA अजीत डोभाल, आईबी चीफ, रॉ चीफ, गृह सचिव समेत गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। बैठक में आंतरिक सुरक्षा के अलावा मौजूदा कश्मीर हालात पर भी चर्चा हुई।

राजनाथ से मिले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल

आपको बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने मंगलवार सुबह दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। वोहरा ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर गृहमंत्री से चर्चा की. दोनों के बीच करीब 40 मिनट तक मीटिंग चली. बताया जा रहा है कि राज्यपाल वोहरा ने सीमा पार से घुसपैठ, अलगाववादियों की गतिविधियों समेत पत्थरबाजी को लेकर गृहमंत्री से चर्चा की।

Martyrs


कमेंट करें