नेशनल

क्या डर गए बाबू भय्या? परेश रावल ने अरुंधति रॉय से जुड़ा विवादित ट्वीट डिलीट किया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
76
| मई 24 , 2017 , 17:57 IST | मुंबई

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद परेश रावल ने उस विवादित ट्वीट को अपने अकाउंट से हटा दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सेना की जीप से कश्मीरी पत्थरबाज के बजाय लेखिका अरुंधति रॉय को बांधा जाना चाहिए। परेश रावल ने ट्वीट किया था,

"सेना की जीप से एक पत्थरबाज को बांधने की बजाय अरुं धति रॉय को बांधा जाना चाहिए।"

DAXeS_WUMAADKrF

सांसद के इस ट्वीट के खिलाफ लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया था। अरुं धति रॉय कश्मीर घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं। अरुं धति से संबंधित रावल का वह ट्वीट हालांकि अब उनके अकाउंट पर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि पत्थरबाजों के हमले से निपटने के लिए पिछले दिनों सेना ने एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट से बांधकर उसे मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसपर काफी हो-हंगामा हुआ। मुद्दे पर हंगामा तब और बढ़ गया, जब सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद से निपटने को लेकर उस अधिकारी को सम्मानित किया, जिसने कश्मीरी युवक को जीप से बांधने का फैसला किया था। परेश रावल का वह ट्वीट पाकिस्तानी मीडिया की उस रिपोर्ट के बाद आया था, जिसमें अरुं धति रॉय के हवाले से कहा गया था कि कश्मीर में भारत की आक्रामकता शर्मनाक है और 'कश्मीरियों के संघर्ष को नई दिल्ली नहीं दबा सकती।' इस खबर की हालांकि पुष्टि नहीं हो पाई और इसे एक 'फर्जी खबर' बताया गया।


कमेंट करें