खेल

2024 में पेरिस और 2028 में लॉस एंजेलिस में होंगे Olympic Games

icon कुलदीप सिंह | 0
265
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | पेरिस

कुछ समय से इस बात को लेकर अटकलें चल रही थी कि साल 2024 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी कौन करेगा। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि  पेरिस 2024 में और अमेरिकी शहर लॉस एंजेलिस 2028 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करेंगें। बस इंतजार है सितंबर में हो रही आईसीओ की बैठक का जिसमें इस ख़बर पर अंतिम मुहर लग सकती है।

दरअसल अन्य देशों के ओलंपिक मेजबानी से अपने नाम वापस लेने के बाद पेरिस और लॉस एंजेलिस 2024 ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए रेस में शामिल थे। लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने पुष्टि की है कि अमेरिका ने 2028 ओलंपिक की मेजबानी के लिए आधिकारिक रूप से अपनी सहमति जताई है जिसके बाद यह साफ हो गया है कि 2024 ओलंपिक खेल पेरिस शहर में आयोजित होंगे।

आईओसी के अध्यक्ष थामस बाक ने कहा- आईओसी लॉस एंजेलिस ओलंपिक और पैरालंपिक कैंडिडेचर कमेटी के निर्णय का स्वागत करती है। इस निर्णय पर सितंबर में पेरू में आईओसी की आधिकारिक बैठक के बाद अंतिम मुहर लगाई जाएगी।

लॉस एंजेलिस के मेयर एरिक गार्सेती ने सबअर्बन कार्सन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ओलंपिक खेलों की अमेरिका में वापसी होने जा रही है।

La-me-1984-summer-olympics-pictures-20170731

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपनी ओलंपिक समिति को इस खबर पर आधिकारिक रूप से बधाई दी है। उन्होंने कहा मुझे इस बात का भरोसा है कि लॉस एंजेलिस में ये खेल ओलंपिक और अमेरिका वासियों की भावनाओं को प्रदर्शित करेंगे और हम इन खेलों की मेजबानी करने को लेकर उत्साहित हैं।


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें