इंटरनेशनल

लंदन मेट्रो में फायरबॉल धमाका, कई यात्रियों के चेहरे झुलसे, पुलिस ने कहा आतंकी हमला

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
246
| सितंबर 15 , 2017 , 15:31 IST | लंदन

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में शुक्रवार सुबह अंडरग्राउंड मेट्रो ट्रेन में विस्फोट हुआ। फायरबॉल धमाके में 20 गंभीर तौर पर झुलस गए हैं। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, धमाका सुबह 8.21 बजे हुआ। इस वक्त ट्यूब ट्रेन पार्सन्स ग्रीन स्टेशन पर जाकर रुकी ही थी। पैसेंजर्स गेट की तरफ बढ़ रहे थे, तभी ब्लास्ट हुआ। कथित एक्सप्लोसिव एक सफेद कंटेनर (डस्टबिन) में रखा गया था। इसमें से कुछ वायर और ऑयली कैमिकल बाहर बिखरा हुआ भी नजर आया।

देखिए वीडियो

स्कॉटलैंड यार्ड के कमांडो मौके पर मौजूद हैं। स्टेशन को खाली करा लिया गया है। हालांकि, यह आतंकी हमला है या नहीं? इस बारे में ब्रिटिश अथॉरिटीज ने फिलहाल कुछ नहीं कहा है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस लंदन ने एक ट्वीट में कहा- शुरआती जांच के बाद हम ये कह सकते हैं कि ये टेरर अटैक है। जांच की जा रही है।

पुलिस ने क्या कहा

ब्रिटिश अखबार ‘द टेलिग्राफ’ के मुताबिक- घटना के वक्त स्टेशन पर काफी लोग मौजूद थे। पार्संस ग्रीन स्टेशन पर ज्यादातर ऑफिस आने-जाने वाले लोग पहुंचते हैं। यहां के लोग अंडरग्राउंड ट्रेन को ट्यूब ट्रेन कहते हैं। घटना के बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई और इसमें भी कुछ लोग घायल हुए।

इमरजेंसी सर्विसेस को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस ने लंदन में कई जगहों पर नए चैकिंग प्वॉइंट लगा दिए हैं। ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन ने कहा- हमने विम्बलडन और अर्ल कोर्ट से सफर करने वाले लोगों से दूसरे रास्ते इस्तेमाल करने कहा है। घटना के बाद इस रास्ते या करीब से गुजरने वाली सभी ट्यूब ट्रेन्स को या तो कैंसल कर दिया गया या फिर इन्हें डायवर्ट कर दिया गया।

धमाके के बारे में स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने बताया कि अभी जांच चल रही है, पता नहीं चला है कि धमाके में किस एक्सप्लोसिव का इस्तेमाल किया गया है। धमाके की जवाबदेही भी किसी ने नहीं ली है।


कमेंट करें