नेशनल

नीदरलैंड में बोले मोदी, पासपोर्ट का रंग बदलने से खून के रिश्ते नहीं बदलते

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
96
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | हैग

नरेंद्र मोदी 3 देशों के दौरे के अपने आखिरी पड़ाव में मंगलवार को नीदरलैंड पहुंचे। यहां हेग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 हजार भारतीयों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने खुलकर अपने दिल की बातें कही। पीएम ने कहा कि पासपोर्ट का रंग बदलने से खून का रिश्ता नहीं बदलता है।

पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत 'का हाल बा' कहकर की। हेग में तीन हजार भारतीयों के सामने संबोधन करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पूर्वज एक ही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर हिंदुस्तानी हर कोने में राष्ट्रदूत की तरह है। सालों बाद भी भारतीय प्रवासी के दिल में देश जिंदा है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सभी संप्रदायों को भारत में पूरा गौरव मिलता है। लोगों को भारत की अनेकता में एकता देखकर आश्चर्य होता है।

डेढ़ सौ साल पहले आए पूर्वज

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रवासी भारतीयों ने भारतीय संस्कृति को जिंदा बनाए रखा है। उन्होंने कहा कुछ भारतीय डेढ़ सौ साल पहले नीदरलैंड आये होंगे और कुछ हाल ही में आए होंगे। लेकिन इन सबके दिलों में कहीं न कहीं हिंदुस्तान अभी भी बसता है।

पीएम को ऐसे रखें जेब में

पीएम मोदी ने नीदरलैंड्स में रह रहे भारतीयों से अपील करते हुए कहा कि क्या आप मुझसे जुड़ना चाहते हो? अगर आप आप चाहते हो कि मैं आपकी जेब में रहूं, तो आप नरेंद्र मोदी एप डाउनलोड कर लो। मैं हमेशा आपके करीब रहूंगा।

टैग्स: Modi|Narendra modi|Pm modi

कमेंट करें