नेशनल

सूरत में BJP के खिलाफ पाटीदारों ने मचाया बवाल, बसों में लगाई आग

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
191
| सितंबर 13 , 2017 , 12:01 IST | सूरत

गुजरात के सूरत में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के कार्यक्रम के खिलाफ पाटीदार युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन और हंगामा कर रहे 10 पाटीदारों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन कर रहे पाटीदार युवकों पर काबू पाने के लिए लाठी चार्ज भी किया।

सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि हंगामे के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया। हीराबाग सर्किल में दो बसों में आग लगा दी। हंगामे के बाद इलाके में अब स्थिति नियंत्रण में है।

हंगामे के बाद पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने एक ट्वीट कर कहा कि सूरत में पाटीदार युवाओं को तुरंत छोड़ा जाए, वर्ना क्रांति का रास्ता अपनाया जाएगा।

आपको बता दें कि, ये कार्यक्रम बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया था। इस वक्त बीजेपी पूरे गुजरात में इस तरह की बैठकें आयोजित कर रही है।

गौरतलब है कि सूरत में पाटीदारों की आबादी 10 लाख से ज्यादा है। 2015 में पाटीदार समुदाय को हार्दिक पटेल के रूप में नया नेता मिला था जिसने आरक्षण को लेकर पूरे राज्य में आंदोलन किया था। इस आंदोलन के दौरान काफी हिंसा भी हुई थी।


कमेंट करें