नेशनल

OMG: यहां चाकू से होती है मसाज, देखकर सहम जाएंगे आप

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
330
| जुलाई 25 , 2017 , 19:13 IST 123

आजकल के आपाधापी औऱ भागमभाग वाले शहर में लोगों को चंद पल सुकून के गुजारना बहुत मुश्किल हो गया है। इस भागदौड़ भरी जिंदगी ने हर किसी के स्वास्थ्य को प्रभावित किया है। ऐसे में लोग सुकून के लिए हर दिन एक नई कोशिश करते रहते हैं। सुकून के लिए खान-पान के साथ-साथ अपनी दिनचर्या में भी लोग बदलाव कर रहे हैं। इसके लिए लोग अब हजारों रुपए खर्च करने से भी नहीं कतराते हैं।

अजीबोगरीब मसाज

खुद को तरोताजा करने के लिए लोग कई तरह की मसाज का सहारा लेते हैं। इन दिनों एक नई मसाज चलन में है। मसाज का यह तरीका अजीबोगरीब ही नहीं, बल्कि खतरनाक भी है। दरअसल, यह मसाज किसी तेल और हाथों की सहायता से न होकर खतरनाक चाकुओं से की जाती है। लोग चंद पल का सुकून पाने के लिए यह खतरनाक मसाज करवाने में हजारों रुपए खर्च करते हैं।

ताइवान में मसाज का यह तरीका काफी प्रचलित हो रहा है। यहां पिछले 30 सालों से ह्सियाओ मेई फांग नाम की महिला चाकू से मसाज कर रही है। इस मसाज की शुरूआती कीमत 30 पाउंड यानी लगभग 2500 रुपए है। फांग ने बताया कि मसाज करने का यह तरीका 2500 साल पुराना है, जो मूलत: चीन की देन है।

हालांकि, उन्होंने इसे करने का नया तरीका खोजा है। इसमें वह एक की जगह दो चाकुओं या गंडासों का इस्तेमाल करती हैं। इस मसाज के जरिए व्यव्ति के अंदर मौजूद ऊर्जा में परिवर्तन होता है और शरीर हल्का महसूस होता है। इस मसाज से लोगों का जीवन भी बदल सकता है।


कमेंट करें