ख़ास रिपोर्ट

अगर आपने दुनिया के ये अनोखे रेस्त्रां नहीं देखें, तो क्या देखा

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 1
1018
| जुलाई 22 , 2017 , 20:08 IST | नई दिल्ली

आपने एक से बढ़कर एक रेस्टोरेंट देखेंगे और सुने होंगे। उनके खाने की तारीफ सुनी होगी लेकिन आज हम आपको 10 अजब गजब रेस्टोरेंट के बारे में बता रहे हैं जिनके बारे में शायद ही आपने सुना हो। आज हम 10 अजब गजब तस्वीरें दिखाएंगे कि इन रेस्टोरेंट में किस तरह के खास इंतजाम हैं। जो भी इन रेस्टोरेंट में जाता है, याद रहता है और बार बार जाने को मन करता है। आप भले ही इन सभी रेस्टोरेंट की सैर न कर पाएं लेकिन तस्वीरों के जरिए तो आप इसका लुत्फ उठा ही सकते हैं।

नग्न रेस्त्रां

न्यूयार्क के इस रेस्त्रां में लोगों का अगर डिनर करना है तो उन्हें अपने सारे कपड़े निकालने होंगे, तभी उन्हें डिनर परोसा जाएगा। फिर वो पुरुष हों या महिलाएं। हालांकि इस दौरान अगर आप शरीर के कुछ हिस्सों में खाना खाने वाले चाहें तो कपड़े रख सकते हैं।

कंडोम पहनकर सर्विस

बैंकॉक के इस रेस्त्रां में वेटर सिर पर कंडोम की टोपी पहनकर ऑडर सर्व करता है। ऐसा लोगों में सेक्स संबंधी जागरूकता फैलाने के लिए किया जाता है। इसके चलते यह रेस्त्रां लोगों के बीच काफी चर्चा में रहता है।

टॉयलेट सीट्स वाला रेस्त्रां

चीन के शेनजेन में स्थित यह अजीब रेस्त्रां स्थित है। यहां रेस्त्रां में आने वाले मेहमानों को टॉयलेट सीट्स पर बिठाकर व्यंजन और ड्रिंक्स परोसे जाते हैं।

हवा में होटल

बेल्जियम के इस रेस्त्रां में हवा में खाना परोसा जाता है। ऐसा यहां आने वाले मेहमानों को ट्रैफिक की भीड़ और शोर-शराबे से दूर कऱने के लिए किया जाता है। 50 मीटर की टेबल में फैले इस रेस्त्रां को क्रेन की मदद से हवा में बनाया गया है।

जेल होटल

ये होटल जेल के रूप में बना है। यहां मेहमानों को सलाखों के पीछे बिठाकर खाना परोसा जाता है। यह खास रेस्त्रां चीन में है, जहां आने वालों की भीड़ लगी रहती है।

अंधेरे में भोजन

वेस्ट हॉलीवुड में एक ऐसा रेस्त्रां है, जहां अंधेरा करके खाना परोसा जाता है। खास बात यह है कि यहां नेत्रहीन वेटर्स द्वारा खाना परोसा जाता है। ओपाक्यू कैफे नामक इस रेस्त्रां के डाइनिंग रूम में अंधेरा रहता है।

उल्टा पुल्टा

टोक्यो के इस रेस्त्रां में पुरुष वेटर महिला की पोशाक पहनकर मेहमानों को खाना परोसते हैं। अपनी इस खास अंदाज के लिए यह रेस्त्रां काफी चर्चा में रहता है।

जुड़वां वेटर

मोस्को में एक रेस्त्रां ऐसा भी है, जहां काम करने वाले वेट्रेस और बार टेंडर जुड़वा हैं। जुड़वा बहन वेटर्स को देखने के लिए इस रेस्त्रां में मेहमानों की संख्या में लगातार इजाफा होता है।

रोबोट वेटर

हर्बिन का ये रेस्टोरेंट अपनी खूबी की वजह से काफी प्रसिद्ध है। खास कर बच्चे बड़ी तादाद में इस रेस्टोरेंट में पहुंचते हैं। इसकी वजह रोबोट हैं जो सर्विस देते हैं और वेटर का काम करते हैं।

हार्ट अटैक

ये होटल एरिजोना में हैं जिसे अस्पताल के रूप में बनाया गया है। यहां बाईपास बर्गर भी मिलता है। ये होटल एरिजोना में बना है जिसे हार्ट अटैक के नाम से जाना जाता है।


कमेंट करें