खेल

रोमांचक मुकाबले में CSK ने KKR को यूं दी मात, देखें मैच प्वाइंट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
408
| अप्रैल 11 , 2018 , 09:00 IST

IPL के 5वें मुकाबले में CSK ने KKR को 5 विकेट से हरा दिया। IPL के इस सीजन में CSK की यह लगातार दूसरी जीत है। इस रोमांचक मुकाबले में मैच पल-पल कांटा बदलता रहा। आगे की स्लाइड्स में देखें इस मैच के रोचक पल....

टॉस हारने के बाद KKR को पहले बैटिंग का निमंत्रण मिला। केकेआर के बल्लेबाजों ने अपने अंदाज में ही शुरुआत की। उसके विकेट्स जरूर गिरते रहे, लेकिन आगे आने वाले बल्लेबाजों ने रनगति को कम नहीं होने दिया और शुरुआती 8 ओवर में 10 रन प्रतिओवर का औसत बनाए रखा।

Cs 1

उथप्पा हुए रनआउट, टूटी लय..

रॉबिन उथप्पा आज अलग ही अंदाज में आए थे। उन्होंने 16 बॉल में 29 रन बनाए और इस पारी में 2 छक्के और 3 चौके जड़ दिए। अपने एक शॉट पर उथप्पा रन दौड़ना नहीं चाहते थे, लेकिन दूसरे छोर से कैप्टन दिनेश कार्तिक अपना छोर छोड़कर बहुत दूर आ चुके थे। उथप्पा ने उन्हें बचाने के प्रयास में खुद दौड़ लगाई, लेकिन रैना के सटीक थ्रो ने उनकी इस पारी का रनआउट के रूप निराशाजनक अंत कर दिया।

Cs2

9 रन पर गिरे 3 विकेट

एक समय KKR 8 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 80 रन पर था। 9वें ओवर में शेन वॉटसन बोलिंग पर आए, यहां से मैच का रुख बदल गया। पहले नीतिश राणा (16) आउट हुए और फिर रॉबिन उथप्पा (29) रन आउट हो गए। इसके बाद रिंकू सिंह (2) भी कुछ खास नहीं कर पाए और शार्दुल की बॉल पर ड्वेन ब्रावो को आसान सा कैच थमा गए। इस तरह KKR ने 9 रन पर 3 विकेट गंवा दिए।
89 रन के बाद आंद्रे रसल और दिनेश कार्तिक से संभलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच आंद्रे रसल दूसरे झोर से स्ट्रोक लगाते रहे और महज 36 बॉल में नाबाद 88 रनों की पारी खेल डाली। इसमें उन्होंने 11 छक्के और 1 चौका लगाया यानी उन्होंने 70 रन तो चौके-छक्कों से बनाए।

Cs3

CSK की ओपनिंग जोड़ी ने रखा जीत का आधार

वॉटसन और रायडू की जोड़ी ने वैसा ही खेल दिखाया, जैसी 200+ का टारगेट अचीव करने के लिए चेन्नै की टीम को जरूरत थी। शेन वॉटसन (42), अंबाती रायडू (39) की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े। CSK की टीम ने यह 75 रन पावरप्ले में ही बना लिए थे। वॉटसन ने भी 19 बॉल में 42 रन बनाए, जिसमें 3 चौके 3 छक्के शामिल थे। वहीं रायडू ने भी 26 बॉल में 3 चौके और 2 छक्के जमाए।

Cs4

इस सीजन में पहली बार IPL मैच खेल रहे सैम बिलिंग्स ने रनगति बढ़ाने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली। बिलिंग्स लगातार इस मैच को KKR के पाले से छीनते रहे और मात्र 23 बॉल की अपनी इस पारी में उन्होंने 56 रन जोड़ लिए, जिसमें 5 छक्के और 2 चौके शामिल थे।

 

 

 

 


कमेंट करें