नेशनल

सावधान: खुले आम बिक रहा है प्लास्टिक वाला चावल, लोगों ने गेंद बनाकर खेली क्रिकेट

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
187
| जून 7 , 2017 , 13:50 IST | हल्द्वानी

चीन से आने वाले प्लास्टिक के चावल के बारे में तो आपने खूब सुना होगा, लेकिन आज हम आपको ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल उत्तराखंड के हल्द्वानी से खुलेआम प्लास्टिक चावल के बिकने का मामला सामने आया है। हल्द्वानी में प्लास्टिक के चावल से कुछ लोगों ने एक गेंद बनाई। यही नहीं लोगों ने पहले उसे जमीन पर उछलाकर देखा। जब गेंद जमीन पर उछलने लगी तो लोग उस गेंद के साथ क्रिकेट खेलने लगे।

 हल्द्वानी के एक परिवार ने जब रोजाना की तरह चावल बाजार से खरीदकर पकाया तो चावल के टेस्ट में कुछ बदलाव समझ आया। उसके बाद उन्होंने चावलों को टेस्ट करने के लिए चावलों को पीसकर गोला बनाया तो देखा कि चावल का गोला रबड़ की तरह उछल रहा था। परिवार के मुताबिक, प्लास्टिक के चावल की जानकारी उन्हें सोशल मीडिया से मिली थी लेकिन हल्द्वानी जैसे शहर में प्लास्टिक के चावल इतने जल्दी दस्तक देंगे ये उम्मीद से परे था।

X07-1496808581-rice.jpg.pagespeed.ic.dmt66AvVFH

डॉक्टरों का कहना है कि अगर प्लास्टिक की चावल को खाया जाए तो इससे कैंसर भी हो सकता है। सिर्फ कैंसर ही नहीं इस चावल को खाने के बाद लोगों को कई अन्य तरह की बिमारियां भी हो सकती है।

X07-1496808544-r1.jpg.pagespeed.ic.lfPApZNT45 

घटना के सामने आने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग और नगर निगम के अधिकारियों की एक संयुक्त टीम बनाई गई है। ये टीम इलाके में रेड करेगी और किसी तरह की गड़बडी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


कमेंट करें