नेशनल

घाटी के नौजवानों ने पत्थर काट कर खींची है कश्मीर की भाग्य रेखा: पीएम मोदी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
229
| अप्रैल 2 , 2017 , 18:56 IST | उधमपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर चेनानी और नाशरी के बीच देश की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करने के बाद उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि यहां जो भी लोग उपस्थित हैं वो सबलोग मिलकर इसका उद्घाटन कीजिए। सबलोग अपना मोबाइल निकालिए। फ्लैश करिए। 

Pm 2

पीएम मोदी ने कहा कि यह सुरंग दुनिया के पर्यावरणविदों के लिए भी एक नई आशा की किरण लेकर आई है। उन्होंने कहा कि हिमालय की कोख में यह सुरंग बिछाकर हमने हिमालय की रक्षा की है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह हाइवे टनल सिर्फ दूरी कम करने वाली सुरंग नही है, यह घाटी में विकास की एक लंबी छलांग है।

पीएम मोदी ने कश्मीर के नौजवानों को संबोधित करते कहा कि पत्थर की ताकत क्या होती है, इसे समझना होगा एक तरफ कुछ नौजवान पत्थर मारने में लगे हैं और कुछ नौजवानों ने पत्थर काट कर यह सुरंग बना दी।

उन्होंने कहा कि हाइवे टनल के निर्माण में भारत सरकार के पैसों के साथ जम्मू कश्मीर के युवकों का पसीना भी बहा है। घाटी के 2500 युवकों ने पत्थरों को काट कर सुरंग का निर्माण किया है। यह नौजवानों की मेहनत का नतीजा है।

इतना ही नहीं घाटी के नौजवानों से अपील करते पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ है टूरिज्म है और दूसरी तरफ टेररिज्म। फैसला आपको करना है। हिंसा से घाटी को कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

पीएम मोदी ने कहा कि 40 सालों से लहूलूहान हुई है कश्मीर घाटी। 40 साल के दौरान अगर हमने टूरिज्म पर बल दिया होता तो पूरी दुनिया कश्मीर के चरणों में आकर बैठती।

पीएम मोदी ने सीमा पार बैठे अलगाववादी ताकतों को आगाह करते कहा कि यह सुरंग कश्मीर के लिए नए रोजगार के मार्ग खोलेगा। हम सीमा पार के कश्मारी नौजवानों को दिखाना चाहते हैं कि कश्मीर कैसे विकास के हाइवे पर दौड़ रहा है।

सुनिए पीएम मोदी का भाषण


कमेंट करें

अभी अभी