नेशनल

गुजरात में PM मोदी और शिंजो आबे करेंगे रोड शो, भव्य कार्यक्रम आयोजित

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
198
| सितंबर 12 , 2017 , 07:50 IST | नई दिल्ली

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपने दो दिवसीय दौरे के लिए 13 सितंबर को भारत आ रहे है। इस दौरान जापानी पीएम और पीएम मोदी गुजरात के अहमदाबाद में एक रोड शो करेंगे। बीजेपी के मुताबिक पीएम मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक 8 किमी लंबा रोड शो करेंगे।

वहीं 14 सितंबर को दोनों नेता भारत में शुरू होने वाली बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास करेंगे। इसी बीच दोनों दिग्गज नेता बाइलेटरल मीटिंग भी करेंगे।

गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतूभाई वाघानी के मुताबिक देश में पहली बार हमारे पीएम दूसरे देश के पीएम के साथ संयुक्त रूप से रोड शो करेंगे। जापान के पीएम 13 सितंबर को सीधे यहां पहुंचेंगे। ये अवसर और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत दौरे के पहले दिन वह राज्य के दौरे पर होंगे।

रोड शो के दौरान दोनों नेताओं का रास्ते में स्वागत किया जाएगा। साथ ही 28 राज्य के 28 अलग-अलग नर्तक पारंपरिक वेश भूषा में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

Abe-Modi

बता दें कि यह रोड शो साबरमती फ्रंट से भी गुजरेगा और फिर साबरमती आश्रम का दौरा करने के बाद दोनों नेता शाम तक आराम करेंगे। साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी 1917 से 1930 तक रहे थे। पटेल ने कहा कि, शाम के वक्त, दोनों नेता शहर के पूर्वी हिस्से में प्रतिष्ठित सिदी सैय्यद मस्जिद का भी दौरा करेंगे। मस्जिद दुनिया भर में पत्थर की जाली के काम के लिए जानी जाती है। देर रात दोनों नेता यहां के अगाशिए रेस्त्रां में डिनर करेंगे।


कमेंट करें

अभी अभी