नेशनल

वाशिंगटन पहुंचे पीएम, स्वागत में लगे 'मोदी-मोदी' के नारे, ट्रंप से कल होगी मुलाकात

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
67
| जून 25 , 2017 , 07:51 IST | वाशिंगटन

अपने तीन देशों की यात्रा पर निकले पीएम मोदी पुर्तगाल की यात्रा खत्म कर अमेरिका पहुंच चुके हैं। पीएम का विमान वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी वायुसेना के ज्वाइंट बेस एंड्रयू पर लैंड हुआ।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट ने कहा कि अमेरिका प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे का इंतजार कर रहा है। यह दौरा अमेरिका और भारत के बीच रिश्तों को और मजबूत करेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका और भारत कई मुद्दों पर एक जैसी सोच रखते हैं। इनमें आतंकवाद से लड़ाई, लोगों के बीच जुड़ाव जैसे कई मुद्दें शामिल हैं।

अमेरिका में पीएम मोदी आज दिग्गज कंपनियों के कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और भारतीय समुदाय के नेताओं को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद 26 जून को मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेता रात्रि भोज भी करेंगे। यह पहला मौका है जब पीएम मोदी डोनाल्ड ट्ंप से मिलेंगे।

पीएम मोदी जब एयरपोर्ट से बाहर निकले तो वहां पहले से ही भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे। लोगों ने पीएम को देखते ही मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस बीच पीएम मोदी खुद चलकर उन लोगों के पास हाथ मिलाने चल दिए।


कमेंट करें